अफवाह फैलाने में संदिग्ध मिले लोग नही पहुंचे बयान दर्ज कराने ? जानिए अब क्या करेगी पुलिस

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के कोतवाली नगर के ऊपरकोट पर पिछले दिनों घटनाक्रम में अफवाह फैलाने वालों के रूप में चिह्नित किए गए संदिग्ध मंगलवार को बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे। पुलिस अब इन लोगों को फिर से नोटिस भेजने की तैयारी में है। पुलिस ने ऐसे 67 लोग चिह्नित किए हैं, जिन्हें बयान देने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं। जिनमें से कुछ ही लोगों को बयान दर्ज करने के लिए नोटिस भेजकर बुलाया था।

जानकारी के मुताबिक, ऊपरकोट पर हुए घटनाक्रम को लेकर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों से 12 ऐसे फुटेज संकलित किए, जिससे घटना पूरी तरह साफ हो गई। इसके जांच पड़ताल में पाया गया कि घटना को तूल देने और अफवाह फैलाकर माहौल बिगाडऩे का प्रयास हुआ है? इसी कड़ी में पुलिस ने मुकदमे के आधार पर अफवाह फैलाने में 67 लोग चिह्नित किए हैं।

जिन लोगों को चिह्नित किया गया है, उनमें 35 लोग सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध हैं, जबकि 25 व्हाट्सएप नंबर से और 7 ट्विटर हैंडल से संदिग्ध हैं। इनमें से कुछ लोगों को मंगलवार को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था। लेकिन एक भी व्यक्ति बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचा। अब पुलिस फिर से इन्हें नोटिस भेजेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: