अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabaren

राजमिस्त्री का हत्यारा भेजा जेल, अन्य फरार

यूपी के जिला अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र के धौर्य माफी में दो दिन पहले हुई राजमिस्त्री की हत्या में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसको बुधवार को उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया। वहीं, पुलिस फरार आरोपीयों की तलाश में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, धौर्रा माफी निवासी बुजुर्ग मंगलसिंह  राजमिस्त्री थे। परिवार में पांच बच्चे व पत्नी है। परिजनों के अनुसार सोमवार रात्रि वह घर के पास ही परचून की दुकान पर बैठे थे। तभी पड़ोसी बृजेश शराब के नशे में गाली गलौज करने लगा। इस बात का मंगल सिंह ने विरोध किया तो आरोपी हमलावर हो गया और ईंट से  सीने पर वार किए थे।। लहूलुहान हालत मंगलसिंह नाली में गिर गए। चीख पुकार सुनकर पत्नी रामवेटी पहुंची तो आरोपी बृजेश धक्का देकर मौके से फरार हो गया था।



पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी बृजेश, पिता शिशुपाल समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी बृजेश को मंगलवार रात्रि गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है। उनको भी जल्द पकड़ कर जेल भेजा जायेगा।

 

ट्रक ने बाइक सवार दपति पत्नी को टक्कर, महिला की मौत

अलीगढ़ के थाना गभाना इलाके में जीटी रोड पर बुधवार की दोपहर ट्रक ने बाइक सवार पति पत्नी को टक्कर मार दी। हादसे में महिला की ट्रक के पहिए के नीचे आकर मौके पर ही दर्दनाकमौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चरी भेज दिया। मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं। घायल पति का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

https://youtu.be/8Qt_0Q5qUT0

जानकारी के मुताबिक, थाना चंडौस इलाके के गांव इमलहरा निवासी जाकिर हुसैन बुधवार शाम को करीब तीन बजे बाइक से 48 वर्षीय पत्नी आशा बेगम के साथ अलीगढ़ जा रहे थे। जैसे ही उनकी बाइक जीटी रोड हाईवे पर पैराई पुल पर पहुंची, तभी पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में ट्रक के पहिए के नीचे आकर आशा बेगम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि जाकिर हुसैन सड़क पर गिरने से घायल हो गए।

उधर, हादसे के बाद भारी संख्या में राहगीर व ग्रामीणों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची इलाका पुलिस ने आशा वेगम के शव को पोस्टमार्टम हाउस की मोर्चरी भिजवा दिया । साथ ही पुलिस ने दुर्घटना की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों मौके पर आ गए। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से मासूम सहित तीन की मौत 

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बुधवार को हादसा हो गया। जनपद मऊ के रहने वाले एक मजदूर परिवार से जुड़े सगे भाई-बहन और आठ माह की दूध मुंही बच्ची समेत तीन लोगों की ट्रेन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक किशोरी बाल-बाल बच गई। हादसे के समय सभी लोग रेलवे लाइन पार कर प्लेटफार्म नम्बर सात की तरफ जा रहे थे। वहां से पैसेंजर ट्रेन पकड़कर दादरी स्टेशन पर जाना था। हादसे की सूचना पर जीआरपी व आरपीएफ मौके पर पहुंच गई और परिजन भी अलीगढ़ आ गए। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद देर शाम शव परिजनों को सौंप दिये हैं ।


जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से जनपद मऊ के थाना मुहम्मदाबाद के चकवर मोझी देवला निवासी 25 वर्षीय शैलेंद्र कुमार अपनी 35 वर्षीय बहन शिखा उनकी 16 वर्षीय बेटी श्वेता और आठ महीने की बेटी शिवानी के साथ आजमगढ़ से कैफियात एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर दिल्ली जा रहे थे। अलीगढ़ स्टेशन आने पर शैलेंद्र बहन और बच्चों के साथ प्लेटफार्म संख्या चार पर उतर गए। यहां से उनको पैसेंजर ट्रेन से सवार होकर जाना था।



सुबह छह बजे चार नंबर प्लेटफार्म से सात नंबर प्लेटफार्म की तरफ रेलवे ट्रैक पार करने लगे। तभी हाथरस की ओर से आ रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर शैलेंद्र, शिखा, आठ माह की बच्ची शिवानी की मौत हो गई। जबकि 16 वर्षीय बेटी श्वेता बाल-बाल बच गई। हादसे के बाद मौके पर यात्री भारी संख्या में एकत्र हो गए। मौके पर पहुंचकर आरपीएफ और जीआरपी ने तीनों के शवों को ट्रैक से हटवाया। पुलिस के मुताबिक, तीनों के पास से दादरी स्टेशन तक ट्रेन का साधारण टिकट मिला है। यात्रियों का कहना है कि रेलवे ट्रैक के बीच अगर फेंसिंग लगी होती तो शायद ये हादसा न होता। हादसे के बाद से श्वेता का रो-रोकर बुरा हाल है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर राजीव वर्मा ने बताया कि हादसे की खबर पाकर मृतको के परिजन अलीगढ़ आ गए। पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिए है।

 

हापुड़ के सर्राफ व्यापारी से लूट में पीसीआर पर लिया आरोपी, माल बरामद

अलीगढ़ के थाना अकराबाद के पनेठी जलाली रोड पर हापुड़ के सर्राफ कारोबारी से हुई लूट की घटना में पुलिस ने आरोपी को पीसीआर पर लेकर लूट का माल बरामद कर लिया। जिसके बाद उसको जेल भेज दिया है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, पीसीआर पर लाये गये आरोपी की निशानदेही पर लूटे गए 55 नग चूडियाँ (बंधेल) व अवैध तमंचा बरामद  किया है। आरोपी देवा उर्फ देवानन्द पुत्र किशन कुमार निवासी अहरौली थाना कोतवाली कासंगज जनपद कासंगज का रहने वाला है।

 

ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत 

अलीगढ़ के थाना गभाना इलाके के सोमना रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली- कानपुर रेलवे लाइन पार करने के दौरान एक युवक की ट्रेन की चपेट में आकर मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, गांव सोमना निवासी 47 वर्षीय चेतराम पुत्र बीधाराम मेहनत- मजदूरी करते थे। बुधवार की देर शाम घर जा रहे थे। सोमना स्टेशन के पास रेलवे लाइन पार कर रहे थे, तभी दिल्ली की तरफ से लखनऊ जा रही ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर भारी संख्या में ग्रामीण व परिजन मौके पर पहुंच गए। उधर, सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। मौत की खबर से चेतराम के परिजन बेहाल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: