अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi khabaren

पीएसी का जवान लापता, अपहरण का आरोप

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना जवां इलाके के गांव दाऊपुर का रहने वाला पीएसी का एक जवान का कासगंज से अलीगढ़ आते वक्त गायब हो गया। परिजनों ने उसके अपहरण का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बदमाशों ने 15 लाख रुपये फिरौती की मांग की है। शिकायत लेकर वे रविवार को जवां थाने पहुंचे तो वहां से कासगंज के लिए टरका दिया। जवान के लापता होने से परिजनों के होश उड़े हुए हैं।



जानकारी के मुताबिक, गांव दाऊपुर निवासी ऋषि कुमार पीएसी में है। वर्तमान में कासगंज में उसकी पोस्टिंग है। 18 नवंबर की सुबह ऋषि कुमार छुट्टी लेकर अपने गांव के लिए चला थे। लेकिन शाम तक घर नही पहूँचे। इस पर परिजनों को चिंता होने होने लगी। उसकी पत्नी कविता ने फोन किया तो उसका फोन बंद जा रहा था। आरोप है कि रात करीब ग्यारह बजे ऋषि के फोन से ही उसके बड़े भाई सुबोध कुमार पर फोन आया कि ऋषि कुमार का अपहरण कर लिया गया है। 15 लाख रुपए ले कर इगलास चले आओ। 19 नवंबर की सुबह साढ़े आठ बजे ऋषि के फोन से ही सुबोध कुमार पर फिर से फोन आया कि अब वह इगलास नहीं, मथुरा के मांट में राधा रानी मंदिर के पास मिलें।

इधर, सुबोध अपने गांव के कुछ लोगों को लेकर 19 नवंबर को करीब साढ़े नौ बजे जब अपने भाई को मिलने चले।  रास्ते मे भाई के फोन से 11:30 बजे फिर फोन आया कि अब वह लोग राया फाटक पर आ रहे हैं और वहीं मिलेगें। सुबोध का कहना है कि जब वह राया फाटक पर पहुंचा तो उसे एक महिला सहित 4 लोग मिले । उन्होंने 15 लाख की मांग की और कहा कि उसका भाई उनके कब्जे में है। अगर पुलिस से शिकायत की तो उसके भाई को जान से मार देंगे। सुबोध रुपये का इंतजाम के लिए समय मांगकर घर चला आया। सुबोध ने बताया कि देर शाम वह कासगंज पहुंचे तो वहां से उन्हें राया भेज दिया। राया में सीओ से बात हुई है। उन्होंने कार्रवाई का भरोसा दिया है। पुलिस जांच कर रही है।

 

सड़क हादसे में पति पत्नी घायल

अलीगढ़ के थाना गोंडा क्षेत्र के गांव तारापुर निवासी अनीता देवी पत्नी अशोक कुमार रविवार की दोपहर पति के साथ बाइक से अपने मायके नसीटी गोरई निकला जा रही थी। उनकी बाइक करारी पर पहुंची थी। तभी पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में पति पत्नी घायल हो गए। राहगीरों की भीड़ जुट गई। लोगो ने सूचना पुलिस को दे दी । पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से घायलो कोउपचार के लिए जिला अस्पताल मलखान सिंह लाया गया। हादसे की जानकारी पाकर परिजन यहां आ गए।

 

 

अलीगढ़ में पकड़ी फर्जी रोडवेज बस, एटा के चालक व परिचालक के खिलाफ मुकदमा

अलीगढ़ में रोडवेज के रंग में रंगी फर्जी बस पकड़ ली गईं। अकराबाद थाना इलाके के जीटी रोड चेकिंग के दौरान एआरएम ने इसको पकड़ा है। चालक व परिचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बता दें कि इससे पहले भी रोडवेज की फर्जी बसें अलीगढ़ में पकड़ी जा चुकी हैं।

जानकारी के मुताबिक, रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक चीनी प्रसाद ने अवैध रूप से संचालित की जा रही फर्जी बस को चेकिंग के दौरान पकड़कर अकराबाद पुलिस को सोंप दिया है। बस यात्रियों को ले जा रही थी। एआरएम ने बताया है कि बस को थाना अकराबाद पर थाना परिसर में खड़ा करा दिया गया है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने चालक मनोज कुमार पुत्र बेनी नाम निवासी सोन्सा थाना बागवाला जनपद एटा और कंडक्टर नवीन कुमार पुत्र रामकिशन निवासी डोरीनगर छावनी थाना गाँधी पार्क ( अलीगढ़ ) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दोनो आरोपी फर्जी रोडवेज बस चला रहे थे।

 

बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने रौंदा, घायल

जनपद हाथरस की कोतवाली क्षेत्र के गांव नदोना निवासी कमल सिंह पुत्र लाखन सिंह रविवार को बाइक से गुड़गांव जा रहा था । वह खैर पलवल रोड स्थित अंडला पर पहुंचा ही था, तभी अज्ञात वाहन टक्कर मारता हुआ मौके से भाग गया। जिसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद ग्रामीण एकत्रित हो गए। एंबुलेंस बुलाकर उपचार के लिए जिला अस्पताल मलखान सिंह भिजवाया। सूचना परिजनों को दे दी।

 

सोशल मीडिया पर हथियार के साथ डाला फोटो,पहुँचा हवालात

ऑपरेशन निहत्था के तहत थाना लोधा पुलिस ने आरोपी को।गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, आदेश कुमार उर्फ निक्की पुत्र संजय कुमार निवासी ल्हौसरा थाना लोधा का रहने वाला है। इसने फेसबुक आईडी पर लाइसेंसी बन्दूक के साथ फोटो अपलोड किया था। इस मामले में लोधा थाने पर मुकदमा दर्ज करते हुए रविवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसआई सजंय कुमार, कॉन्स्टेबल रामेश्वर सिह व रामराज सिह शामिल रहे।

 

45 भेड़ छोड़ चोर ले गए बकरे बकरियां ….

अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज के कस्बा जलाली में बेखोफ चोर बकरे बकरियां चोर कर फरार हो गए। चोरो ने एक ही रात में दो स्थानों पर घटना को अंजाम दिया। बकरे बकरियों की कीमत दो लाख से ज्यादा बताई जा रही हैं। वहीं, खास बात ये है कि चोर 45 भेड़ छोड़ गए ?? पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देदी है।

 

कस्बा वनखंडेश्वर महादेव मार्ग पर नरोत्तम सिंह पुत्र केदारीलाल का बकरे, बकरियां तथा भेड़ों के क्रय विक्रय का काम काज है। मकान से लगभग पचास मीटर की दूरी पर स्थित घेर में पशुओं को लोहे के दरवाजे से ताला बंद कर रखा जाता है। निरोत्तम के अनुसार बीती रात अज्ञात चोर घेर के दरवाजे का कुंदा तोड़कर 16 बकरे और बकरियों को चोरी कर ले गए। तड़के पहर जब चारा डालने को पहुंचे तब घटना की जानकारी हुई। वहीं मोहल्ला नसीर में गफूर के घेर में बंधी दो बकरियां चोरी हो गईं। लोगों का मानना है कि एक समूह के चोरों द्वारा ही दोनों घटनाओं को अंजाम दिया गया है। सूचना पर पहुंची कस्बा पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। निकटवर्ती सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया लेकिन कोई तथ्य हाथ नही लगा। इस संबंध में पीड़ित द्वारा कस्बा चौकी पर तहरीर दे दी गई है। वहीं पुलिस का कहना है कि कई बार अनुरोध के बावजूद व्यापारियों द्वारा सीसीटीवी नहीं लगवाए गए। बस स्टैंड से माछुआ माइनर तक यदि सीसीटीवी होता तो अहम सुराग हाथ लग सकते थे।

घेर में मौजूद करीब 45 भेड़ों को छोड़ गए चोर..

निरोत्तम के अनुसार घेर में लगभग 45 भेड़ भी मौजूद थीं लेकिन उनमें से किसी भेड़ को चोर नहीं लेकर गए। इसके पीछे की वजह बताई गई वह बहुत रोचक है। निरोत्तम का कहना है कि भेड़ों में आदत होती है की उनके समूह की एक भी भेड़ अलग होती है तो सभी भेड़ शोर मचाती हुई पीछे पीछे चल देती हैं, जबकि बकरियों में यह आदत नही। इसी लिए उनको चोरी कर ले जाना आसान होता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: