अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabaren

ट्रेन की चपेट में आने से बाबा नाती की दर्दनाक मौत 

दिल्ली कानपुर रेलवे लाइन स्थित कमालपुर रेलवे स्टेशन के पास  ट्रेन की चपेट में आने चकबंदी विभाग में कानूनगो के पद पर तैनात बुजुर्ग और एक छात्र की मौत हो गई । हादसे के वक्त दोनों अलीगढ़ आ रहे थे। सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अलीगढ़ मोर्चरी भेज दिए। वहीं मौत की खबर से मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया है।

जानकारी के मुताबिक जनपद बुलंदशहर के थाना अरनिया इलाके के गांव नयाबास निवासी 59 वर्षीय विनोद पाल सिंह पुत्र अंगद सिंह चकबंदी विभाग में कानूनगो के पद पर तैनात थे और उनकी वर्तमान में ड्यूटी अलीगढ़ मैं चल रही थी। वही गांव के ही रहने वाले किसान मनोज कुमार का बड़ा बेटा गगन अलीगढ़ के एक निजी इंस्टिट्यूट से पॉलिटेक्निक की पढ़ाई कर रहा था। जो के गांव के रिश्ते से विनोद पाल सिंह का नाती था।



परिजनों ने बताया कि मंगलवार कि सुबह विनोद पाल सिंह और गगन कमालपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ने के लिए घर से निकले थे । यहां से ट्रेन पकड़ कर अलीगढ़ जाना था । दोनों कमालपुर स्टेशन से पहले पहुंचे थे। तभी आप लाइन पर ट्रेन की चपेट में आने से दोनों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद लोगों की भीड़ एकत्र हो गई । सूचना पर रेलवे के अधिकारी और जीआरपी मौके पर पहुंच गई।मृतकों के पास से मिले कागजातों के जरिए परिजनों को हादसे की खबर।

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। परिजनों के मुताबिक विनोद पाल सिंह ने अपने पीछे पत्नी बाला देवी, बेटा सुमित को रोते बिलखते छोड़ा है। जबकि गगन तीन भाई बहनों में सबसे बड़ा था । दादा नाती की मौत की खबर से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

 

टप्पल की बच्ची की हत्या के मामले में कोर्ट ने मुख्य आरोपी दोषी करार 

अलीगढ़ के थाना टप्पल इलाके में ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में मंगलवार को एडीजे 12 सिद्धार्थ सिंह की अदालत ने मुख्य आरोपी जाहिद को दोषी करार दे दिया। वहीं तीन लोगों को दोषमुक्त कर दिया। सजा सुनने के लिए 23 नवंबर की तिथि नियत की गई है।

थाना टप्पल इलाके में 30 मई 2019 को ढाई साल की बच्ची घर से गायब हो गई थी। दो जून को उसका शव घर से कुछ कदम की दूरी पर कूड़े के ढेर पर मिला था। बच्ची की हत्या से पूरे देश में आक्रोश पनप गया था।  बालीवुड सितारों व राजनीतिक हस्तियों ने सोशल मीडिया पर जमकर आक्रोश जताया था।

मामले में पुलिस ने जाहिद, उसकी पत्नी सबुस्ता, भाई मेहंदी हसन व पड़ोसी असलम को जेल भेज दिया था। इनमे जाहिद व सबुस्ता हाईकोर्ट से जमानत के बाद जेल से बाहर आ गए थे। मामले में शुरू में पाक्सो एक्ट की धारा जोड़ी गई थी। लेकिन फोरेंसिक जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई थी। इसके बाद मुकदमे में हत्या की धारा ही रह गईं। इधर, एडीजे 12 की कोर्ट में आरोपी को दोषी करार दिया गया।

हाथरस के बंदी की अलीगढ़ जेल में बिगड़ी तबियत, मौत

अलीगढ़ जेल में हाथरस के रहने वाले एक बंदी की अचानक तबियत बिगड़ गई। जिसकी मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान मौत हो गई। इसको हाथरस पुलिस ने आर्म्‍स एक्‍ट में वारंट जारी होने पर रविवार कर सोमवार को जेल में बंद कराया था। मौत की खबर से उसके परिवार में कोहराम मच गया।

जानकारी के मुताबिक, हाथरस के सादाबाद निवासी 35 वर्षीय बंदी सोनू कन्हैया लाल की जिला कारागार में सोमवार रात्रि अचानक तबीयत बिगड़ गई। सोनू को आर्म्स एक्ट में वारंट जारी होने पर रविवार को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल में दाखिल किया था। जेल प्रशासन की सूचना पर सोनू के परिजन अलीगढ़ आ गए। पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

हादसों में महिला सहित दो लोगो की मौत 

अलीगढ़ के थाना पिसावा इलाके के गांव सबलपुर के युवक की मंगलवार को दिल्ली में एक सड़क हादसे में मौत हो गई। उसकी 9 महीने पहले शादी हुई थी। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा है। जानकारी के मुताबिक, पिसावा थाना इलाके के गांव सवलपुर का रहने वाले प्रदीप शर्मा का 23 वर्षीय बेटा ओमहरि शर्मा दिल्ली में रहता था और एक हॉस्पिटल में नोकरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। करीब महीने पहले उसकी शादी हुई थी। शादी के बाद पत्नी लक्ष्मी में साथ रहती थी।

परिजनों ने बताया कि मंगलवार ओमहरी हॉस्पिटल में ड्यूटी के बाद घर जा रहा था। तभी रास्ते मे डम्फर ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में युवक की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। गांव शव पहुंचने पर परिवार में कोहराम मच गया। ओमहरि ने अपने पीछे रोते बिलखते पत्नी लक्ष्मी देवी, मां मंजू देवी समेत अन्य परिजनों को छोड़ा है।

उधर, दूसरी घटना पिसावा थाना इलाके के विक्रमगंज में हुई । जहां मंगलवार को चारा काटते समय मशीन में दुपट्टा आने से महिला की मौत हो गए। हादसे के बाद महिला के परिवार में परिजनों का का रो-रोकर बुरा हाल है।

परिजनों ने बताया कि सचिन कुमार की 26 वर्षीय पत्नी सीमा देवी पशुओं के लिए इंजन चलाकर मशीन से चारा काट रही थी। तभी अचानक से उनका दुपट्टा मशीन के पटा में आ गया। पटा में फंसकर सीमा देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण व परिजन एकत्र हो गए। लोगो ने इंजन को बंद कर घायल सीमा देवी को पता और दुप्पटे से अलग किया।

तत्काल परिजन एक निजी चिकित्सक के यहां लेकर पहुंचे। जहां पर डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया। सीमा देवी ने अपनी पीछे रोते बिलखते बेटी आस्था व बेटा आरव को छोड़ा है।

 

सासनीगेट पुलिस ने मासूम बच्ची के परिजनों को तलाश किया

ऑपरेशन खुशी के तहत थाना सासनीगेट पुलिस टीम ने 10 वर्षीय बच्ची के परिजन को चंद घण्टों में तलाश कर परिवार की खुशियाँ लौटाई हैं। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक,  थाना सासनीगेट पर नियुक्त लैपर्ड कर्मी अमित सोलंकी व आरक्षी जितेंद्र को गश्त के दौरान चौकी जयगंज के पास एक 10 वर्षीय बच्ची मिली।

जो मदीना कॉलोनी थाना कोतवाली नगर क्षेत्र की रहने वाली थी बताया। जोकि अपने घर के रास्ते से भटक गयी थी । पुलिस कर्मियों ने कार्यवाही करते हुए आसपास के मोहल्ले व कॉलोनी  में उसके परिजनों को तलाश कर  मदीना कॉलोनी पहुंचे। जहां उसके परिजन को सौंप दिया। इस पर परिजनों ने बच्ची को सकुशल पाकर पुलिस की भूरि-भूरि प्रशंसा की ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: