अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabaren

यूपी के जिला अलीगढ़ के पनेठी रोड स्थित बम्बा के पास रविवार की दोपहर बहन की शादी के कार्ड बांटकर घर लौट रहे मोपेड सवार युवक व उसके दो दोस्तों को तेज रफ्तार टेम्पो ने टक्कर मार दी । हादसे में युवक की मौत हो गई, जबकि उसके दो दोस्त घायल हो गए। मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं। सोमवार को मृतक की शादी को एक साल पूरा होगा। वहीं, शादी वाले घर मे खुशियां मातम में बदल गई।


जानकारी के मुताबिक, सासनीगेट थाना इलाके के कबीर नगर निवासी 25 वर्षीय मनोज पुत्र भगवान दास मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। पिछले साल 14 नम्बर को उसकी शादी हुई थी।



परिजनों ने बताया की बहन ललिता की 8 दिसंबर को शादी तय हो चुकी है। घर मे शादी का माहौल है। जिसके शादी कार्ड बंट रहे हैं। रविवार को शादी के कार्ड बांटने के लिए कस्बा पिलखना के रहने वाले दोस्त के घर कार्ड देने गया था। उसके साथ मोहल्ले के दोस्त सोनू और दयासिंह भी थे। तीनो कार्ड बांटकर घर लौट रहे थे। उनकी मोपेड जलाली पनेठी के बीच बम्बा के पास पहुंची थी। आरोप तभी सामने से आये तेज रफ्तार टेंपो ने मोपेड में टक्कर मार दी। हादसे के बाद चालक टेम्पो लेकर मौके से भाग गए।

हादसे में तीनों घायल हो गए। सोनू को जीटी रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया । मनोज, दयासिंह को जिला अस्पताल एम्बुलेंस से भेजा। जहाँ डॉक्टर ने जांच के बाद मनोज को मृत घोषित कर दिया। साथ ही दयासिंह को प्राथमिक उपचार दिया।

हादसे की ख़बर पाकर मनोज के परिजन अस्पताल आ गए। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। शादी वाले घर मे खुशियां मातम में पसर गई। परिजनों ने बताया कि मनोज की कल शादी की सालगिरह है। उससे पहले ही मौत की खबर से परिवार पर दुखो का पहाड़ टूट गया है। जिस दिन उसकी शादी हुई थी, ठीक एक साल बाद उसकी अर्थी उठेगी। उसने अपने पीछे पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों को रोते बिलखते छोड़ा है। जिला अस्पताल की इमरजेंसी इंचार्ज डॉक्टर नरेन्द्र चौधरी ने बताया हादसे में मृत व्यक्ति को एम्बुलेंस लाई थी। शव को मोर्चरी में रखवा दिया है।

 

टेम्पो और कार की भिड़ंत में 8 लोग घायल, मेडिकल रेफर 

अलीगढ़ के थाना लोधा इलाके के खैर रोड रविवार की देर शाम टेंपो और कार की भिड़ंत हो गई हो गई। हादसे में टेंपो सवार दो पुरुष और छह महिलाएं घायल हो गई। सूचना पर पहुंची इलाका पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। वहीं, टेंपो को सड़क किनारे खड़ा कराकर जांच शुरू कर दी जा।



जानकारी के मुताबिक, रोरावर थाना इलाके के महफूज़ नहर के रहने वाले मुराद अली ठेके पर फ़कल कटाई का काम करते हैं। रविवार को लोधा क्षेत्र में मजदूरों के साथ धान की कटाई करने गए थे। देर शाम सभी टेम्पो में सवार होकर वापस घर आ रहे थे। टेम्पो खैर पर पहुंचा था। तभी कार सत्यपाल सिंह कार मोड़ कर अलीगढ़ की तरफ चले थे और पीछे से आये टेम्पो की भिड़ंत कार में हो गई।

हादसे के बाद टेम्पो पलट गया। टेम्पो में सवार लोग दब गए। शोर शराबा सुनकर ग्रामीण व राहगीर एकत्र हो गए। कार मालिक सत्यपाल सिंह घायलो को लोगो की मदद से टेम्पो से बाहर निकलवाया। हादसे की सूचना पर इलाका पुलिस मौके पर आ गई। घायलो को सत्यपाल जिला अस्पताल लेकर आये।

इधर, जिला अस्पताल की इमरजेंसी इंचार्ज डॉक्टर नरेंद्र चौधरी ने बताया कि घायल साबरा, सगीरन, अफसाना, जैतून, सायरा, शकीना और उनके पति मुराद अली निवासीगण महफूज़ नगर यहां आए थे। इनको प्राथमिक उपचार देने के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर किया है। साथ ही मामले की पीआई सम्बंधित थाने को भी भेजी जा रही है। क्योंकि घायलो के साथ पुलिस नही आई थी। उधर, मुराद अली ने बताया कि हादसे में टेम्पो चालक मोहिद खान निवासी नीबरी भी चोटिल हुआ है। जिसको पुलिस ने अपने पास रोक लिया। कार मालिक घायलो का इलाज करा रहे हैं। वो साथ मे इलाज कराने जिला अस्पताल आये हैं।

 

ट्रेक्टर ने मजदूर को कुचला 

अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के पनेठी गंगीरी रोड स्थित शेखझील के पास एक व्यक्ति को ट्रेक्टर ने रौंद दिया। हादसे में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद रविवार दोपहर शव परिजनों को सौंप दिया है। वहीं, ग्रामीणों ने ट्रेक्टर चालक को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। मामले की जांच पुलिस कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, थाना हरदुआगंज क्षेत्र के गांव हकीम गढी निवासी 38 वर्षीय वीरपाल सिंह पुत्र पन्नालाल मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था । शनिवार रात्रि मजदूरी कर घर वापस जा रहा था। शेखझील के पास पहुंचा था और रोड क्रॉस कर रहा था। आरोप है तभी तेजी व लापरवाही से चले आ रहे ट्रैक्टर ने उसको रौंद दिया।हादसे में वीरपाल गम्भीर रुप से घायल हो गया।



उधर, हादसे के बाद चालक ट्रेक्टर लेकर भाग निकला।हादसे के बाद राहगीर व ग्रामीण एकत्र हो गए। उन्होंने पीछा कर चालक को पकड़ लिया। साथ ही कन्ट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस मौके पर आ गई। मृतक की तलाशी मे मिले कागजात के जरिये परिजनों को खबर दी। परिवार में वीरपाल की मौत की खबर से कोहराम मच गया। परिजनों ने बताया कि मृतक ने अपने पीछे पत्नी, रजनी, एक बेटी, दो बेटों के अलावा माता पिता को रोते बिलखते छोड़ा है।
वहीं, पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच पड़ताल

जिसकी कुछ देर तड़पने के बाद मौके पर मौत हो गई घटना घटित होते ही ट्रैक्टर चालक का पीछा का ट्रैक्टर को दबोच लिया सूचना पुलिस को दे दी जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया मृतक अपने पीछे पत्नी रजनी एक बेटी दो बेटा व माता-पिता भाइयों को रोते बिलखते को छोड़कर चला गया।

 

अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत, साथी घायल

अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के जीटी रोड स्थित गोपी के पास शनिवार रात्रि बाइक सवार दो युवक हादसे का शिकार हो गए। इनमे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका साथी गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। वही घायल का इलाज जारी है। मौत की ख़बर से परिजन बेहाल हैं।

थाना महुआ खेड़ा क्षेत्र गांव याकूबपुर निवासी 20 वर्षीय प्रवीण कुमार बघेल पुत्र दिनेश कुमार अपने साथी गौतम पुत्र प्रेमपाल को साथ लेकर शनिवार को जनपद एटा निवासी रिश्तेदारी में तेहरमी खाने के लिए गए थे । यहां से रात्रिके दोनों बाइक पर सवार होकर वहां से घर वापस लौट रहे थे। जैसे ही वह अकराबाद क्षेत्र गोपी के निकट पहुंचे ही थे, तभी अज्ञात वाहन टक्कर मारता हुआ मौके से भाग गया।

हादसे में बाइक सवार दोनों घायल हो गए । घटना के बाद मौके पर ग्रामीण एकत्र हो गए । एम्बुलेंस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद प्रवीण को मृत घोषित कर दिया। उधर, ख़बर पाकर परिजन जिला अस्पताल आ गए। घायल को गम्भीर हालत में मेडिकल कॉलेज भेज दिया। परिजनों ने बताया कि प्रवीन ने अपने पीछे पत्नी, बेटी सहित परिवार के सदस्यों को रोते बिलखते छोड़ा है। मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं।



उधर, रविवार को थाना पुलिस जिला अस्पताल पहुंची। शव कब्जे में लेकर पँचनामा की कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस पता कर रही है कि हादसा कैसे हुआ। बाइक में किस दूसरे वाहन ने टक्कर मारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: