अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabaren | the khabarilaal

पेड़ से लटका मिला युवक का शव

अलीगढ के थाना बरला क्षेत्र के गांव मुढैल निवासी 38 वर्षीय दिनेश कुमार पुत्र स्वर्गीय कालीचरन सैलून की दुकान चलाकर  परिवार का पालन पोषण करता था। घर से मजदूरी करने के लिए निकला था, जब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसको पहले से इधर-उधर तलाश किया।  मगर कहीं कोई पता नहीं चला ।



उधर, गांव के बाहर जब महिलाएं पशुओं के लिए चारा लेने पहुंची। तभी उनकी नजर पेड़ से लटके युवक के शव पर गई। कुछ ही देर में ग्रामीण एकत्र हो गए। कन्ट्रोल रूम की सूचना पर इलाका पुलिस मौके पर आ गई। वहीं, दिनेश के परिजन भी पहुंच गए। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चरी भेज दिया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। मृतक ने अपने पीछे रोते बिलखते पत्नी व परिजनों को छोड़ा है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौत व दो घायल

अलीगढ़ के थाना अतरौली के रामघाट रोड स्थित गांव खेड़ा चौराहे के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंद दिया। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। वहीं,हादसे के बाद आरोपी चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चरी भेज दिया। मौत की खबर से परिजनों बेहाल हैं।

जानकारी के मुताबिक, थाना जवां इलाके के गांव छलेसर निवासी 18 वर्षीय रिंकू  पुत्र सत्येन्द्र मजदूरी करता था। परिवार में छह भाई बहनों के बीच दूसरे नंबर का था। सोमवार को वह मुरादाबाद से घर लौट रहा था। अतरौली बस स्टैंड से अपने चचेरे भाई अरुण व चाचा मनोज के साथ बाइक से घर लौट रहा था। रामघाट रोड स्थित गांव खेड़ा चौराहे के पास बाइक पहुंची थी। तभी पीछे से आये तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी।



हादसे बाद राहगीरों की भीड़ जुट गई।। मौका मिलते ही आरोपी चालक ट्रक लेकर भाग गया। परिजन गंभीर हालात में तीनों को मेडिकल कालेज लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने रिंकू को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत हुई थी। तहरीर मिलने पर आगे की केकार्यवाही की जायेगी।

कोर्ट के टूटे ताले, खलबली

अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके के दीवानी परिसर स्थित गैंगस्टर कार्ट के सोमवार की रात्रि किसी ने ताले तोड़ दिए। गनीमत रही कि कोई सामान चोरी नहीं गया। घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। पुलिस ने चौकीदार की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस जल्द घटना के खुलासे के दावा कर रही है।

आरएसएस नगर कार्यवाहक को गोली मारने वाले गिरफ्तार

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, मडराक के गांव मुकंदपुर निवासी आरएसएस नगर कार्यवाहक नवनीत को गोली मारकर बाइक और बैग लूटने वाले दोनों भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किया गया है। लुटेरे आशीष वर्मा एवं रविंद्र वर्मा पुत्रगण ब्रह्मानन्द द्वारा पूछताछ के दौरान बताया कि विगत लगभग डेढ़ दो साल से यह सासनी गेट थाना क्षेत्र के साईं वाटिका कॉलोनी में अभियुक्त आशीष की पत्नी प्रीति वर्मा व उसके दो बच्चों के साथ किराए पर अर्चना अग्निहोत्री के मकान में रह रहे हैं ।

दोनों मोहल्ले वालों से ज्यादा मेलजोल नहीं रखते हैं।  इनके पास एक सफेद रंग की एक बोलेरो और एक स्विफ्ट कार है । जिनसे किराए पर शादी की बुकिंग करते हैं। बुकिंग दिलवाने के लिए आशीष के साले इगलास निवासी लाला उर्फ देश दीपक मदद करता है । अक्सर इनकी यह बोलेरो गाड़ी इगलास में साले के पास भी रहती है । जब दो भाई शादी में बुकिंग पर अपनी कार लेकर जाते हैं तो वही शादी समारोह में पर्स, रुपये इत्यादि भी चोरी कर लेते थे।



इसके अलावा लखनऊ में किसी बैंक के द्वारा नीलामी में जो घर बेचे जाते हैं, उन घरों को बिकवाने कमीशन मिलने की बात कबूल की है। दोनो ने यह भी कुबूल किया कि वर्ष 2019 में जनपद कानपुर में एक अस्पताल के बाहर से बोलेरो गाड़ी नंबर UP91 N 1431 उसके ड्राइवर की हत्या कर लूट ली थी। बाद में ड्राइवर का शव उन्नाव में मिला था। उसी बोलेरो गाड़ी में फर्जी नंबर UP32 GK 4909 लगाकर उसको चला रहे थे।

पकड़े जाने के डर से दोनों कानपुर से अपने ससुराल अलीगढ़ में आकर बस गए। 16 दिसम्बर की रात लूट करने के लिए दोनों ने बोलेरो में एक और फर्जी नंबर UP81CK 5532 लगाया था।

एसएसपी ने बताया कि बुलेरो 2019 में कानपुर में घटित अपराध से संबंधित पाई गई हैं। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार के इनाम की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील कि है, अपने घरों में रहने वाले किरायेदारों का सत्यापन अवश्य करा लें। इसके लिए वह UPCOP app ऐप का भी प्रयोग कर सकते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: