अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

सड़क हादसे में महिला की मौत, हंगामा 

यूपी के जिला अलीगढ़ के रोरावर इलाके के मथुरा बाईपास पर भाई के साथ बहन की शादी में जा रही बाइक सवार महिला की ट्रैक्टर से कुचलकर मौत हो गई। हादसे में बाइक सवार भाई व बेटा बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद राहगीर एकत्रित हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर शव को मोर्चरी भेज दिया। हंगामा कर रहे लोगो को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया।



जानकारी के मुताबिक, जनपद बुलंदशहर के डिबाई थाना क्षेत्र के गांव ईशनपुर निवासी 35 वर्षीय मधू पत्नी कन्छी सिंह की छोटी बहन कांती की तीन दिसंबर को शादी होनी है। परिवार शादी की तैयारियों में जुटा है। मंगलवार को मधू अपने भाई आकाश व बेटे अनुराग के साथ बाइक से बहन की शादी में मायके गोंडा जा रही थी। मथुरा बाईपास पर बाइक पहुंची थी। तभी पीछे से आ रहे ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई। तभी पीछे से तेज गति से आ रहे बालू से लदे ट्रैक्टर का पहिया मधू गया और मौके पर ही मौत हो गई। हादसा देख राहगीर व आस पड़ोस के दुकानदार आ गए। गुस्साए लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने चालक व हेल्पर को मौके से पकड़ लिया। हंगामा कर रहे लोगों को कार्रवाई का भ रोसा दिया। तब जाकर मामला शांत हो सका। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

परिजनों ने बताया कि मधू की छोटी बहन की तीन दिसंबर को शादी होनी है। घर पर रिश्तेदारों का आना-जाना शुरू हो गया। पारिजन शादी की तैयारियों में जुटे हैं। परिजन मधू के घर पर आने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही परिवार में मौत की खबर पहुंची तो परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

सिविल लाइन पुलिस ने पकड़ा मोबाइल चोर, जेल 

अलीगढ़ के सिविल लाइन पुलिस ने नकवी पार्क के पास से एक शातिर चोर को पकड़ लि गया। आरोपी के पास से चोरी का मोबाइल बरामद हुआ है। बता दें कि पिछले दिनों लोधा के गांव ताजपुर निवासी महेन्द्रपाल का सिविल लाइन इलाके से मोबाइल चोरी हो गया था। मामले में पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।। पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान नजरूद्धीन निवासी केला नगर सिविल लाइन के रुप में दी है।

 

थानेदारों से ठगी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

अलीगढ़ के देहलीगेट पुलिस ने मंगलवार को एक दर्जन से अधिक थानेदारों से ठगी करने वाले तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है। गिरोह यूपी पुलिस के थाना प्रभारियों को निशाना बना रहा था। उन्हें चोरी की गा़ड़ियों की बरामदगी का प्रलोभन देकर अलग-अलग खातों में पैसे डलवा लेते थे। आरोपियो ने जिले के थानेदारों के अलावा अन्य जिलों के प्रभारियों से भी ठगी कबूली है। इनके पास से तीन मोबाइल, पांच फर्जी सिम कार्ड, पांच फर्जी आधार कार्ड व 7100 रुपये बरामद किए गए हैं। एक आरोपी अभी फरार है।

देहलीगेट थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि सोमवार रात करीब सवा 10 बजे उनके सीयूजी नंबर पर एक काल आया। फोन करने वाले ने खुद को आगरा एसओजी से एसआइ अरुण कुमार बताया। चोरी की गा़ड़ियों की बरामदगी का लालच दिया और उनका पीछा कर रहे अपने मुखबिर का नंबर भेजने की बात कही। शक होने पर थाना प्रभारी ने नंबर की लोकेशन निकलवाई तो वह खैर स्थित कब्रिस्तान के पास निकली।

इससे पहले 19 नवंबर को भी इसी तरह थाना प्रभारी से पांच हजार रुपये ठग लिए गए थे। इस पर पुलिस ने रात में खैर में दबिश देकर तीन आरोपितों को दबोच लिया। इनके नाम बुलंदशहर के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव जैनपुर निवासी नितिन उर्फ निखिल शर्मा, नई दिल्ली के रोहिणी के थाना बेगमपुर क्षेत्र के सेक्टर 22 निवासी आशीष उर्फ आशु व बुलंदशहर के थाना गुलावठी के गांव बराल निवासी मोनू हैं।

इनके पास से मिले आधार कार्डों पर अलग-अलग नाम अंकित थे, जो फर्जी तरीके से बनवाए गए थे। पूछताछ में तीनों ने बताया कि गिरोह में नई दिल्ली के रोहिणी के बेगमपुर निवासी गोला उर्फ नीरज भी शामिल है। चारों आरोपित अलग-अलग शहरों से बदल-बदल कर आपरेट करते हैं। इसके तहत पुलिस अधिकारी, एसओजी प्रभारी, पीआरओ बनकर थाना प्रभारियों को फोन करते थे। उन्हें चोरी की गा़ड़ियों की बरामदगी का प्रलोभन देकर अलग-अलग खातों में पैसे डलवा लेते थे।

आरोपितों ने अलीगढ़ के अलावा बदायूं के थाना इस्लाम नगर प्रभारी से पांच हजार, थाना वजीरगंज प्रभारी से पांच हजार, बाराबंकी से बड्डूपुर थाना प्रभारी से भी पांच हजार रुपये ट्रांसफर करवाए हैं। आरोपितों ने अब यूपी के एक दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों से करीब 70 हजार रुपये ट्रांसफर करवाए हैं। जिले में हुई ठगी के संबंध में मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं। आरोपितों के पास से एक सूची मिली है, जिसमें 25 से अधिक सीयूजी नंबर मौजूद है। इसमें अधिकतर नंबर बरेली व बदायूं की तरफ के हैं। पुलिस फरार आरोपी की तलाश में।जुटी है ।साथ ही अन्य पहलुओं पर जांच की जा रही है।

 

भाजपाई को फोन पर दी धमकी, मुकदमा

जवां में भाजपा युवा मोर्चा जवा मंडल के उपाध्यक्ष कौशल चौहान को फोन से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं, जिसे लेकर उसने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मगर धमकी देने को वाले को अभी तक पकड़ नहीं पाई है।

कौशल चौहान भाजपा युवा मोर्चा जवां मंडल उपाध्यक्ष हैं। 28 नवंबर को उनके पास अज्ञात नंबर से काल आई, फोन पर अज्ञात युवक ने कहा कि कहा कि वह उसे उसी के गांव में उसी के घर में घुसकर गोली मार देगा, जिससे भाजपा नेता व उसका परिजन परेशान है। बाद में उसी नंबर से युवक को करीब 20 बार फोन आया।  जिसमें युवक द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई।  मामले की रिपोर्ट अज्ञात युवक के खिलाफ थाना में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

 

महिला से लूट में दो पकड़े, जेल भेजे

अलीगढ़। क्वार्सी पुलिस के हत्थे एक बढ़ी सफलता लग गई। रामघाट रोड स्थित ताला नगरी के पास से दो शातिर लुटेरों को दबोच लिया। लुटेरों ने थाने के पास महिला से मोबाइल लूट समेत आधा दर्जन वारदातें कबूली हैं। आरोपियों पर दर्जन भर से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। लूटा गया मोबाइल व नगदी बरामद हुई है।

https://youtu.be/gTqZe8-ZVDg

जानकारी के मुताबिक, बीते 22 नवंबर को महावीरगंज निवासी शिखा गुप्ता अपने पति के साथ समारोह में शामिल होकर स्कूटी से घर लौट रही थीं। क्वार्सी थाने के पास पहुंचते ही बाइक सवार लुटेरे पर्स लूटकर फरार हो गए थे। उधर बीते दिनों थ्री डॉट्स स्कूल के पास एक राहगीर से मोबाइल लूट लिया था। फुटेज के आधार पर सोमवार की रात पुलि स ने ताला नगरी के पास से दो लुटेरों को दबोच लिया। आरोपियों के पास से लूटा गया मोबाइल व डेड़ हजार रुपए बरामद हुए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने अपनी पहचान प्रहल शाद पुत्र विक्रम निवासी ताला नगरी हरदुआगंज और मोनू पुत्र अर्जुन निवासी रोरावर के रूप में दी है। मंगलवार को पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया। |

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: