अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

शादी समारोह में परिजनों से बिछड़ी, पुलिस ने की बरामद

यूपी के जिला अलीगढ़ के देहलीगेट थाना इलाके के तांगा स्टेंड के पास बुधवार को शादी समारोह में आई मासूम बच्ची परिजनों से बिछड़ गई। परिजनों के।होश उड़ गए। वहीं, इलाका पुलिस ने एक घंटे की खोजबीन कर बच्ची को बरामद कर लिया और परिजनों को सौंप दी। इस पर परिजनों ने पुलिस की भूरी भूरी प्रशंसा की।



जानकारी के मुताबिक, जनपद बुलंदशहर के अरनियां थाना क्षेत्र के गांव सूरतखुर्द निवासी एक परिवार सासनीगेट स्थित अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने आया था। बुधवार को परिजन रेलवे रोड स्थित तांगा स्टेंड के पास पांच वर्षीय बच्ची को लेकर खरीदारी करने चले गए। तभी बच्ची परिजनों से बिछड़ गई। सूचना मिलते ही एंटी रोमियो पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने एक घंटे में बच्ची को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया।

गंगीरी इंस्पेक्टर को किया लाइन हाजिर 

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बुधवार रात्रि प्रभारी निरीक्षक गंगीरी  जितेन्द्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय जाँच चल रही थी। जिसमे दोषी पाये जाने पर उक्त कार्रवाई की गई है। ये जांच किस मामले में चल रही ये स्पष्ट नही किया है ! वहीं,  अतिरिक्ति प्रभारी निरीक्षक रोरावर श्री संजीव कुमार को प्रभारी निरीक्षक गंगीरी नियुक्त किया।

संदिग्ध हालत में बुजुर्ग की मौत

अलीगढ़ के थाना महुआखेड़ा इलाके के गांव कयामपुर में संदिग्ध हालत में डिवाई की बुजुर्ग की मौत हो गई। वह गांव में खाना व रुपए मांग कर गुजर वसर करती थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं।

जानकारी के मुताबिक, जनपद बुलंदशहर के डिबाई थाना इलाके के मोहल्ला रामनगर निवासी 70 वर्षीय फूलवती पत्नी स्व.रामचन्द्र वर्तमान में वह गांव कयामपुर में खाना व रुपए मांग कर गुजर बसर कर रही थीं। मंगलवार की रात्रि वह खाना खाकर सो गईं। रात में अचानक उनकी  तबियत खराब हो गई। मुंह से खून आया और कुछ ही देर में मौत हो गई।

उधर, इसकी सूचना मिलते ही इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसकी जानकारी पाकर परिजन भी आ गए। पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को डिबाई लेकर चले गए। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण फेंफड़ों में इंफेक्शन बताया जा रहा है। इंस्पेक्टर विजयकांत शर्मा ने बताया कि संदिग्ध हालत में बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

महिला अस्पताल के पास मिला नवजात का शव, सनसनी

अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी इलाके के महिला जिला अस्पताल के पीछे गेट के पास बुधवार की सुबह एक नवजात का शव कूड़े के ढेर पर पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस के अनुसारके , शव नवजात बच्ची का है। आषंका है रात्रि में ही किसी ने शव को यहां फेंका है। पुलिस ने शव को मोर्चरी में भिजवा दिया है। साथ ही चाइल्डलाइन की टीम को सूचना दे दी है। बच्‍ची के शव को लेकर महिला अस्‍पताल के आसपास के लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटी है।

चालक ने साथियो संग चुराया 8 लाख का खाद और ट्रक, 4 गिरफ्तार

अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी इलाके से ट्रक में आठ लाख रुपये की डीएपी खाद लेकर निकले ट्रक चालक ने ही साथियो संग मिलकर उसे चोरी करने की योजना बनाई थी। पुलिस ने चालक समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार करके घटना का खुलासा किया है। आरोपियो ने आठ लाख की कीमत की खाद का साढ़े तीन लाख में सौदा कर दिया था। पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 485 कट्टे खाद बरामद कर लिया है। जबकि दो आरोपी अभी फरार हैं।

व्यापारियों का माल रेलवे सिटी साइडिंग पर रेल के माध्यम से आता है। जहां से फुटकर विक्रेताओं को सप्लाई होती है। बीते 23 नवंबर को राधे-राधे इंटरप्राइसेज धनीपुर मंडी के डिस्ट्रीब्यूटर रामनरेश के ट्रक (यूपी 81 एएफ 8781) के माध्यम से सामान को लोड करके रवाना किया गया था। ट्रक में 500 कट्टे खाद थी। लेकिन, 24 नवंबर को पालीमुकीमपुर व दादों क्षेत्र के दुकानदारों के पास माल नही पहुंचा। ट्रक में लगे जीपीएस की लोकेशन देखी तो वह कासगंज में मिली। वहां ट्रक खाली मिला। न तो खाद थी और न चालक।

इधर, रामनरेश की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मैनपुरी के थाना कुरावली के गांव सूरजपुर निवासी ट्रक चालक सुलह सिंह व गाड़ी मालिक कुंवरपाल चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी सिटी कुलदीप सिंह प्रेसवार्ता में बताया गुनावत ने बताया कि सर्विलांस व स्वाट टीम को घटना के खुलासे के लिए लगाया था। सीओ द्वितीय शिवप्रताप सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार की टीम ने बुधवार को चालक सुलह सिंह को बरौला पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने जुर्म कबूल लिया और खाद को अलग अलग स्थानों पर उतारना बताया। इसमें उसके साथ चालक पूरन व अतरौली निवासी जुगलकिशोर भी शामिल थे।

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने पालीमुकीमपुर थाना इलाके के गांव तरेंची निवासी प्रेमपाल के घेर पर बने गोदाम से 265 बोरे खाद, इसी गांव के अमर सिंह के घेर पर बने कमरे से 80 बोरे, गांव चंदउआ निवासी भूप सिंह के खेत पर बने कमरे से 150 खाद के बोरे बरामद किए हैं।

पूर्व विधायक हाजी इकराम कुरेशी को 7 साल की सजा

उत्तरप्रदेश के जिला मुरादाबाद देहात विधानसभा के पूर्व विधायक हाजी इकराम कुरैशी को कोर्ट ने धोखाधड़ी और गबन के मामले में दोषी करार दिया है। कोर्ट ने पूर्व विधायक को सात साल के कारावास की सजा और आठ हजार रुपये के जुर्माने से दंडित किया है।
वहीं, इसी मामले में दूसरे आरोपी को साक्ष्यों के अभाव में दोष मुक्त कर दिया है। हाजी इकराम कुरैशी वर्तमान में कांग्रेस में हैं। वह कांग्रेस के टिकट पर देहात विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक, थाना गलशहीद में 2 जून 2000 को मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें कहा गया था कि हाजी इकराम कुरैशी पर बिजली का करीब 6 लाख 88 हजार रुपये का बिल था। हाजी इकराम कुरैशी और विद्युत विभाग के एसएसओ राम अवतार शर्मा ने मिलकर रुपये जमा करने की नकली रसीद बना ली, जबकि यह रुपये विद्युत विभाग में जमा नहीं किए थे। मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल मजिस्ट्रेट स्मितागोस्वामी की कोर्ट में चल रही थी।

विशेष लोक अभियोजक मोहनलाल विश्नोई ने बताया कि बुधवार को इस मुकदमे में कोर्ट ने फैसला सुनाया है। जिसमें विद्युत विभाग के एसएसओ राम अवतार शर्मा को साक्ष्यों के अभाव में दोष मुक्त कर दिया गया। जबकि कोर्ट ने पूर्व विधायक हाजी इकराम कुरैशी को धोखाधड़ी और गबन के मामले में दोषी करार देते हुए सात साल की सजा और आठ हजार रुपये का जुर्माने से दंडित किया है। कोर्ट के आदेश पर पूर्व विधायक को कड़ी सुरक्षा में जेल भेज दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: