अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

ट्रेन से गिरकर हाथरस के युवक की मौत 

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ में दिल्ली कानपुर रेलवे लाइन पर ट्रेन से गिर कर युवक की मौत हो गई। युवक की जेब मे मिले मोबाइल व कगजत के जरिये उसकी शिनाख्त हो गई है। पुलिस ने शव कब्जेमें लेकर मोर्चरी भेज दिया है। साथ ही हादसे की खबर परिजनों को देदी है।



जानकारी के मुताबिक, जनपद हाथरस के गोशाला रोड सैय्यद के पास रहने वाले सोनू पुत्र सूरजपाल नोयडा में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। शुक्रवार को वह पेजेंजर ट्रेन से नोयडा के लिए जा रहे थे। सफर के दौरान महारावल रेलवे स्टेशन के पास अचानक से वह ट्रेन से गिर पड़े और मौके पर ही उनकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद ग्रामीण व रेलवेकर्मी मौके पर एकत्रित हो गए। उधर, सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने का काफी प्रयास किया। जेब में मिले फोन व अन्य कागजात के आधार पर शिनाख्त हो गई। हादसे की जानकारी पाकर परिवार के सदस्य भी मौके पर पहुंच गए।  सोनू एक बेटी के पिता थे। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा है।

 

स्कूल की बस पलटी, 12 लोग घायल 
अलीगढ़ के लोधा थाना इलाके में बम्बा  में बस पलटने से 10 बच्चो सहित 12 लोग घायल हो गए। बस पलटते ही मची चीख पुकार चीख मच गई। मौके पर ग्रामीण दौड़ पड़े और कंट्रोलरुम पर घटना की सूचना दी। घायलो को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।


जानकारी के मुताबिक, थाना गभाना के गांव भरतरी के पास हरे कृष्णा पब्लिक स्कूल है । शुक्रवार दोपहर छुट्टी के बाद करीब 2:30 बजे स्कूल की बस बच्चों को लेकर गांव गांव छोड़ने जा रही थी बस पर लोधा के गांव बरोठ निवासी वेद प्रकाश बस को चला रहा था एवं उसी गांव का बंटी बस पर कंडक्टर था बस बच्चों बच्चों को लेकर गांव गांव उतारने जा रही थी और बस को कंडक्टर चला रहा था बस बसई और नहरोला के समीप पहुंची थी और अचानक बंबा की सकरी पुलिया पर पहुंची थी तभी अनियंत्रित होकर बंबा में पलट गई तभी की पुकार मच गई चीख सुनकर ग्रामीण दौड़ पड़े और कंट्रोल रूम को सूचित किया मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने सभी घायलों को बाहर निकाला इसमें 10 बच्चे एवं चालक और कंडक्टर घायल हो गए। सभी घायलों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की सूचना पर खैर एसडीएम एवं एसपी सिटी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी की । ग्रामीणों ने बताया कि चालक परिचालक को बस चलाना सिखा रहा था।

उधर, थाना प्रभारी आदित्य कुमार ने बताया कि दोनों ही चालक हैं। दोनों पर लाइसेंस हैं। ब्रेक खराब हो जाने पर बस अनयंत्रित होकर बंबे में पलट गयी। हादसे में  शिवम,दीपांशु व सिद्धार्थ पुत्र राजकुमार निवासी इस्माइल पुर, नैतिक, करन, परी पुत्री नीरज कुमार गांव इस्माइलपुर, गगन पिता रविश गांव इस्माइलपुर, रिचा चौधरी पुत्री ज्ञानेश सिंह गांव भमरोला, रुकमणी पुत्री सीताराम गांव इस्माइलपुर महक पुत्री रौकी सिंह गांव बसई घायल हो गए।

 

कोर्ट की छत से कूदा वारंटी, घायल

अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत एक युवक वारंटी कोर्ट में वारंट रिकॉल कराने पहुंचा और सरेंडर कर दिया । जहां से मजिस्ट्रेट ने जेल भेजने का आदेश दिया तो कोर्ट की छत से कूद गया। युवक जमीन पर गिर कर घायल हो गया । आनन-फानन में पुलिस ने जिला अस्पताल मलखान भर्ती किया । जहां उसका उपचार जारी है। घायल वारंटी दानिश उर्फ दद्दा उर्फ बाबू पुत्र सगीर अहमद निवासी मेडिकल रोड सिविल लाइन ने बताया कि बारह साल पुराने एक मुकदमे में वारंट हो गए थे । जिसमें उसको गलत फंसाया गया। उसमें वारंट रिकॉल कराने के लिए कोर्ट गया था। मजिस्ट्रेट ने जेल भेजने का आदेश दिया । इससे वह घबरा गया और उसने काफी मिन्नतें की और भी माफी मांगी। अपनी बीवी का हवाला दिया कि वह प्रेग्नेंट है। जिसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है । वहीं सिविल लाइंस इंस्पेक्टर प्रवेश राना ने बताया कि हमने किसी वारंटी को नहीं पकड़ा है। वह स्वयं कोर्ट में सिलेंडर करने गया होगा ।  घायल वारंटी को जिला अस्पताल से उपचार करा कर पुलिस अपने साथ ले गई है।

बाइक की टक्कर से घायल बुजुर्ग महिला की मौत

अलीगढ़ के अतरौली थाना इलाके के गांव औरेनी दलपतपुर के पास सड़क पार कर रही बुजुर्ग महिला बाइक की चपेट में आकर घायल हो गई और उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे के बाद आरोपी बाइक सवार फरार हो गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के मुताबिक, गांव औरेनी दलपतपुर निवासी अमरवती (50) पत्नी दिलीप कुमार गुरुवार की शाम सड़क पार कर घेर पर जा रही थीं। तभी पीछे से आ रही बाइक ने टक्कर मार दी। अमरवती सड़क पर गिर गईं। सिर में चोट लगने पर कुछ ही देर में बेहोश गई। आनन-फानन में परिजन उन्हें अतरौली सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां से डाक्टरों ने मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। जहां शुक्रवार को उपचार के दौरान मेडिकल में मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

 

ट्रेन में सफर के दौरान युवक की गर्दन में घुसी लोहे की रॉड, मौत

दिल्ली से कानपुर की तरफ जा रही नीलांचल एक्सप्रेस में सवार सुल्तानपुर के एक यात्री की सोमना और डांबर रेलवे स्टेशन के बीच लोहे की रॉड गर्दन में घुस जाने से दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रेन में खलबली मच गई। पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर यात्री के शव को उतार लिया ।

पुलिस के मुताबिक, यात्री की पहचान हरिकेश दुबे पुत्र संतराम निवासी गोपीनाथपुर सुल्तानपुर के रूप में हुई है। वे दिल्ली से सफर कर रहे थे। घटना के बाद रेलवे अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर रेलवे के स्तर से निर्माण कार्य हो रहा था। इसी दौरान लोहे की रॉड ट्रेन के कोच के शीशे को तोड़ते हुए सीट पर सवार यात्री की गर्दन में जा घुसी। पुलिस ने मृतक के परिजनों को हादसे की खबर देदी है। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा है।

 

हादसे में मां के बाद बेटे ने तोड़ा दम

अलीगढ़ के इगलास थाना इलाके के गांव कालियाम के पास हुए सड़क हादसे में मां के बाद बेटे की भी मौत हो गई। आठ दिन पहले दो बाइक की भिड़त में मां की मौके पर ही मौत हो गई थी। एक ही परिवार में दो मौतों से कोहराम मच गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, जनपद मथुरा के राया थाना इलाके के गांव नुनेरा निवासी 22 वर्षीय शिवकुमार  पुत्र हरेन्द्र सिंह एक निजी कंपनी में नौकरी करता था। परिवार में तीन भाई बहनों में दूसरे नंबर का था। परिजनों के मुताबिक, बीते 22 नवंबर को वह अपनी ननिहाल जगदेव नगरिया गोंडा आया था। यहां से मां सुखवीरी को लेकर बाइक से घर लौट रहा था। इगलास के गांव कालि याम के पास पहुंचते ही दूसरी बाइक ने टक्कर मार दी। हादसे में सुखवीरी की मौके पर ही मौत हो गई। शिवकुमार को गंभीर हालात में अनूपशहर रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां शुक्रवार को उपचार के दौरान शिवकुमार की मौत हो गई। वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: