अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना लोधा इलाके के खैर रोड पर शनिवार दोपहर तेज़ रफ़्तार अज्ञात वाहन ने एक अधेड़ व्यक्ति को टक्कर मार दी। हादसे में व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए और वाहन मौके से भाग गया। घायल को परिजनों ने शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सोमवार को अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस नेपोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मौत की ख़बर से परिजन बेहाल हैं।



जानकारी के मुताबिक, गांव लोधा के रहने वाले 50 वर्षीय भगवान स्वरूप पुत्र निरंजन मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते थे।  शनिवार की शाम बाजार से सामान खरीदने घर से निकले थे। पैदल पैदल कस्बा लोधा में खैर रोड पर पहुंचे थे।।तभी तेज रफ्तार एक बड़ा वाहन उनको टक्कर मारते हुए भाग गया।

चीख पुकार सुनकर ग्रामीण और राहगीर एकत्र हो गए। परिजन भी मौके पर आ गए। परिजनो ने गम्भीर रूप से घायल भगवान स्वरूप को शहर के सूट मील चौराहा के पास एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां रविवार की सुबह उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। परिवार में मौत की ख़बर से कोहराम मच गया। वहीं, लोधा प्रधान शीलू सिंह के बड़े बाई और अन्य ग्रामीण हादसे की ख़बर पाकर मोर्चरी पहुंच गए। उन्होने भगवान स्वरूप के परिजनों को सांत्वना दी।

उधर, अस्पताल से मामले का मीमो संबंधित थाने को भेजा। इसकी सूचना पर लोधा से एसआई प्रदीप अस्पताल पहुंच गए। शव को पंचनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के लिय भेज दिया। इंस्पेक्टर आदित्य ने बताया कि मामला संज्ञान में हैं। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। उधर, परिजनों ने बताया कि मृतक ने अपने पीछे पत्नी ममता देवी, तीन बेटे हरेंद्र, गौरव और पवन को रोते बिलखते छोड़ा है।

 

ईंट भट्टा कारोबारी की पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

अलीगढ़ के थाना दादो इलाके में भट्टा मालिक की पत्नी ने घर में फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। जानकारी रविवार को उस वक्त हुई जब मृतका के जेठ घर पहुंचे। शव फंदे से लटका देख परिजनों के होश उड़ गए। खबर पाकर मायका पक्ष भी मौके पर पहुंच गया और अंतिम संस्कार को शव श्मशान घाट लेकर पहुंच गए। लेकिन तभी ग्रामीणों की सूचना पर इलाका पुलिस पहुंच गई और शव कब्जे में लेकर मोर्चरी भेज दिया है। परिजनों के मुताबिक मृतका की रिश्ते की बहन की बरात आज आनी है।

जानकारी के मुताबिक गंगीरी थाना इलाके के गांव मुड़िया खेड़ा निवासी सत्येंद्र ने 30 वर्षीय बेटी सीमा की शादी करीब 8 साल पहले अवनीश निवासी गांव मुजफ्फर थाना दादों के साथ की थी दंपति पर एक बेटा देवेश। अवनीश भट्टा कारोबार के अलावा खेती-बाड़ी और टैंट का काम भी करते हैं।

सत्येंद्र ने बताया कि उनके चचेरे भाई की बेटी की आज बारात आनी है। प्रोग्राम में टेंट लगाकर उनके दामाद अवनीश शनिवार रात्रि घर पहुंचे और खाना खाकर सो गए। रविवार को अवनीश के भाई अतेंद्र घर पहुंचे तो सीमा का शव कमरे में फंदे से लटका देखा। उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। शोर-शराबा सुनकर परिवार के सदस्य और ग्रामीण एकत्र हो गए। इधर सूचना पाकर सत्येंद्र और अन्य मायके पक्ष के लोग मौके पर आ गए।

परिजन सीमा के शव को सीमा के शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंच गए। इसी बीच किसी ग्रामीण ने मामले की सूचना कंट्रोल रूम को दी। खबर पाकर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई ।शव कब्जे में लेकर रविवार की शाम पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। पिता सतेंद्र ने बताया कि उन्होंने पुलिस से काफी मिन्नत की थी कि उनको कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करनी ।उनकी बेटी ने आत्महत्या की है। लेकिन कारण नही पता। घर में शादी का भी माहौल है । फिलहाल पुलिस टीम मामले की विभिन्न पहलुओं पर जांच पड़ताल में जुटी है शादी वाले परिवार में गम का माहौल है।

 

तीन दिन कुएं में पड़ा रहा ट्रक चालक, पत्नी ने ऐसे किया तलाश 

हाथरस के तीन दिन तक लापता चल रहे जिस ट्रक ड्राइवर को पुलिस भी नहीं ढूंढ पाई, उसे उसकी पत्नी ने अलीगढ़ पहुंचकर कुछ घण्टे में खोज लाया। पत्नी ने न सिर्फ उसे ढूंढ़ा बल्कि मौत के मुंह से भी बचाया। शराब के नशे में ट्रक ड्राइवर कुएं में गिर गया था और बेहोश हो गया था। बेहोशी की हालत में 3 दिन तक यह कुएं में ही पड़ा रहा। पुलिस और उसके परिचतों ने कुएं के चारों तरफ ढूंढ़ लिया था, लेकिन वह नहीं मिला। ट्रक ड्राइवर भी लगातार बेहोशी की हालत में रहा, इसलिए वह भी किसी को आवाज नहीं दे सका। लेकिन पत्नी ने उसे जिंदा खोजकर सभी को सती सावित्री की कथा याद दिला दी। फिलहाल ट्रक ड्राइवर का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, ट्रक ड्राइवर योगेंद्र यादव हाथरस जिले के हसायन का रहने वाला है। 30 नवंबर को वह बालू से भरा ट्रक लेकर अलीगढ़ आया था। देर रात वह छर्रा इलाके में आया और होटल पर बैठकर शराब पी और खाना खाया। जब नशा ज्यादा हो गया तो वह होटल पर ही रुका रहा। देर रात योगेंद्र पेशाब करने उठा था और होटल के आगे दीवार के किनारे गया था। नशे की हालत में वह यहां पर बने कुएं में गिर गया। सारी रात वह कुएं में ही रहे और गाड़ी सुबह तक वहीं खड़ी रही। सुबह तक गाड़ी निर्धारित जगह नहीं पहुंचे तो ट्रक मालिक और अन्य लोगों उन्हें खोजते हुए अलीगढ़ आए।

गाड़ी तो होटल पर खड़ी मिल गई, लेकिन योगेंद्र का कुछ भी पता नहीं चला। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को भी दी और पुलिस ने भी खोजबीन जारी की। लेकिन उनका कुछ भी पता नहीं चल सका। जिसके बाद इसकी सूचना परिजनों को दी गई। परिवार को जब योगेंद्र के गायब होने की सूचना मिली तो उनकी पत्नी उन्हें खोजते हुए अलीगढ़ के छर्रा आ पहुंची। पत्नी ने अपने पति को आसपास ढूंढ़ना शुरू किया। पत्नी को खोजते हुए महिला एक सूखे हुए कुंए के पास पहुंची, यहां उसे अपने पति का स्वेटर नजर आया।

जिसके बाद महिला ने स्वेटर को पहचान लिया और लोगों की सहायता से कुएं में गिरे अपने पति को बाहर निकाला। कुंआ काफी पुराना है और सूख चुका है। चार दिन तक योगेंद्र इसी के अंदर गिरे रहे। जब लोगों ने उन्हें बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया तब जाकर उन्हें होश आया। कुंआ सूखा होने के कारण योगेंद्र की जान बच गई।

बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने रौंदा मौके पर मौत

अलीगढ़ के खैर जरारा निवासी 40 वर्षीय बबलू शर्मा पुत्र वीरपाल शर्मा अपने मामा के बेटे की शादी समारोह में शामिल होने के लिए अपने घर से खैर जा रहा था । जैसे ही वह अर्राना पर पहुंचा ही था कि तभी कोई अज्ञात वाहन बाइक को रौंदा हुआ मौके से भाग गया। हादसे के कुछ देर बाद बाइक सवार की मौके पर मौत हो गई । घटना के बाद राहगीर और स्थानीय लोग एकत्रित हो गए।

उधर, जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतक की बाइक के कागजों के आधार पर परिजनों को सूचना दे दी। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया ।  मृतक ने अपने पीछे पत्नी अनीता, एक बेटी व दो बेटा को रोते बिलखते छोड़ा है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले की जांच में पुलिस जुटी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: