अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

सरकारी स्कूल में बच्चों ने छनवाई मौरंग, वीडियो वायरल

Up के जिला अलीगढ़ में सरकारी स्कूल में पढ़ाई करने आए बच्चों से मौरंग छनवाने और मजदूरों के साथ काम कराने का मामला सामने आया है। इलाके लोगों ने स्कूली बच्चो को काम करते हुए वीडियो बना लिया है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले की शिकायत बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी की गई। हालांकि बीएसए ने पहले इस मामले को गलत बताया और कहा कि बच्चे सिर्फ खड़े होकर देख रहे थे। लेकिन वीडियो सामने आने के बाद मामले की जांच कराने की बात कही है।



जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो अतरौली तहसील के कन्या जूनियर स्कूल कंपोजिट विद्यालय का है। वीडियो में स्कूल के अंदर सीमेंट, ईंट, मौरंग (बदरपुर) पड़ी नजर आ रही है। इसके साथ ही दो बच्चे स्कूली की यूनिफार्म में चलना पड़कर मौरंग छानते नजर आ रहे हैं। स्कूल के बाहर खड़े किसी व्यक्ति ने बच्चों का काम करते हुए  वीडियो बना लिया। वीडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस विद्यालय में नाली निर्माण का काम कराया जा रहा है। शनिवार को बच्चों से काम कराया गया था, यह वीडियो इसी दौरान का बताया जा रहा है।

बच्चों से काम कराए जाने के मामले में जब बीएसए सत्येंद्र ढ़ाका से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बच्चों से काम नहीं कराया जा रहा था। उनका कहना था कि स्कूल में नाली निर्माण का काम चल रहा था और बच्चे सर्फ खड़े होकर देख रहे थे। एबीएसए भी मौके पर पहुंचे थे। लेकिन वीडियो में स्कूल के दो बच्चे यूनिफार्म में काम करते नजर आ रहे हैं। जिसके बाद बीएसए ने मामले में जांच कराने की बात कही। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

अलीगढ़ ट्रेन हादसा, मृतक के परिजनों को 5 लाख का चेक दिया

अलीगढ़ के सोमना-डाबर रेलवे स्टेशन के बीच हुए हादसे में जान गंवाने वाले सुल्तानपुर के हरिकेश दुबे के परिवार को रेलवे की ओर से 5 लाख रुपए का मुआवजा दिया गया है। रेल मंत्री की घोषणा के बाद रेलवे के अधिकारियों ने यह सहायता राशि पीड़ित परिवार तक पहुंचाई। एनसीआर प्रयागराज के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम सोमवार को सुल्तानपुर स्थित मृतक ऋषिकेश के घर पहुंची और यहां उसके पिता संताराम को मुआवजे का चेक दिया। इसके साथ ही उन्हें आश्वासन दिलाया गया है कि आगे भी रेलवे की ओर से नियमानुसार सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

बता दें, अलीगढ़ के सोमना-डाबर स्टेशन के बीच 2 दिसंबर की सुबह हादसा हुआ था। सुल्तानपुर निवासी हरिकेश दुबे नीलांचल एक्सप्रेस में सवार होकर दिल्ली से लखनऊ जा रहे थे।  ट्रेन डाबर स्टेशन पार कर रही थी। इसी दौरान डाबर-सोमना स्टेशन के बीच अचानक एक सब्बल उछलकर ट्रेन के अंदर आ गया था और हरिकेश की गर्दन के आरपार हो गया था। जिसके कारण मौके पर ही हरिकेश की मौत हो गई थी। यह घटना रेलवे अधिकारियों से लेकर अन्य सभी के लिए अचंभित करने वाली बनी है।

हरिकेश की मौत के बाद 3 दिसंबर को शव परिजनों सौंप दिया। इस दौरान रेलवे की तरफ से हरिकेश के पिता संताराम को 15 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी गई थी। इस पर उनका गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने उल्टा रेलवे को 50 हजार देने की बता कह डाली थी। शाम को ही रेलवे मंत्री अश्विनी वौष्णव ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। जिसके तहत अधिकारियों ने परिवार को आर्थिक सहायता का चेक उपलब्ध कराया है।  चीफ पीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि मृतक के परिवार को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध करा दी गई है। भविष्य में भी नियमानुसार परिवार की सहायता की जाएगी। इसके लिए परिवार को अधिकारियों की ओर से आश्वस्त किया गया है।

डॉक्टर के मकान से लाखों की चोरी 

अलीगढ़ के क्वार्सी थाना इलाके के एडीए कालोनी स्थित डाक्टर के बंद घर को चोरों ने निशाना बना लिया और लाखों की नगदी व जेवरात लेकर फरार हो गए। घटना के वक्त डाक्टर दंपती अपने बेटे के घर चंडीगढ़ गए थे। घर पर कर्मचारी मौजूद थे। ऐसे में सवाल है कि उनके होते हुए घटना कैसे हो गई। पुलिस कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है। साथ ही आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नही लगा है।

रामघाट रोड स्थित पॉश एडीए कालोनी स्थित आइ क्लीनिक के संचालक डा. वीके श्रीवास्तव अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। मकान की ऊपरी मंजिल पर रहते हैं और नीचे नर्सिंग होम है। पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर वीके के बेटे राहुल श्रीवास्तव चंडीगढ़ में रहते हैं। पोता होने पर 24 नवंबर को डाक्टर दंपती अपने बेटे के पास चंडीगढ़ गए थे। इनके पीछे नर्सिंग होम चल रहा था। यहां नौकरानी समेत चार कर्मचारी मौजूद थे।

साफ-सफाई के चलते मकान की चाबी कर्मचारियों के पास ही थी। प्रतिदिन साफ-सफाई भी हो रही थी। पिछले दिनों कर्मचारी ने सुबह के समय साफ-सफाई के लिए घर को खोला तो पीछे का दरवाजा खुला था। कमरों व सेफ के ताले टूटे हुए थे। फोन पर इसकी जानकारी कर्मचारी ने सूचना डा. वीके को दी। उन्होंने यहां आकर थाना क्वार्सी में तहरीर दी है। तहरीर में ये स्पष्ट नहीं किया है कि घर से क्या क्या सामान चोरी हुआ है ? लेकिन, पुलिस को बताया है कि करीब तीन लाख रुपये की नकदी, अंगूठी, मंगलसूत्र, डायमंड की अंगूठी आदि सामान चोरी हुआ है।

रुपयों के विवाद में चाकू मारकर किया घायल

क्वार्सी थाना इलाके के मोहल्ला जीवनगढ़ में रविवार रात्रि रुपयों के विवाद में एक युवक की चाकू से गर्दन पर वार कर घायल कर दिया। घटना के वक्त पीड़ित शारिक उर्फ शब्बू घर से दूध लेने मोहल्ले में ही गया था। गंभीर हालात में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। पीड़ित की बहन की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जाता है शारिक का मोहल्ले के कुछ लोगों से रंजिश है।

हिस्ट्रीशीटर ने जेब से उड़ाए 20 हजार व फोन, गिरफ्तार

देहलीगेट थाना इलाके के गूलर रोड पर शराब की दुकान पर खड़े युवक की जेब से हिस्ट्रीशीटर ने 20 हजारों की रकम पार कर दी। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसकी मदद से पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। जिस पर एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक, थाना गांधीपार्क इलाके के अबेड़का कालोनी निवासी रितेश भारती की फफाला में दुकान है। रविवार को वह गूलर रोड स्थित शराब की दुकान पर खड़े थे। इसी दौरान किसी ने जेब में रखे 20 हजार रुपए व मोबाइल चोरी कर लिया। चोरी की जानकारी होने पर उनके होश उड़ गए। पीड़ित ने थाने में शिकायत की।

उधर, पुलिस ने दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी खंगाले तो आरोपी इमरान उर्फ फौजी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने 19 हजार रुपए व मोबाइल बरामद किया है। इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि आरोपी इमरान हिस्ट्रीशीटर है। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: