अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

गाय से टकराई बाइक, युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना छर्रा इलाके में गाय से टकराकर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसका साथी घायल हो गया। वहीं परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। उधर, पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले की विभिन्न पहलुओं पर जांच करने में जुट गई है। युवक की मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं।

 

जानकारी के मुताबिक, दादों थाना इलाके के गांव शाह जहांपुर बेजना निवासी 35 वर्षीय मुकेश पुत्र महेश कस्बा गंगीरी चौराहे पर चश्मा की दुकान कर परिवार का भरण पोषण करता था। शुक्रवार देर रात्रि बाइक से घर जा रहा था। किसी काम के चलते एक साथी संग वह कस्बा छर्रा आया था। यह से दोनों वापस घर जा रहे थे। उसके साथ एक अन्य युवक भी था। बाइक गांव रुखाला के पास पहुंची थी, तभी अचानक सामने गाय आ गई और टक्कर हो गई।



 

हादसे में सड़क पर गिरने से मुकेश गम्भीर रुप से घायल हो गया। राहगीरों की मदद से उसका साथी स्वास्थ्य केन्द्र छर्रा लेकर पहुंचा। जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। सूचना पर इलाका पुलिस व परिजन अस्पताल पहुंच गए। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। पिता का आरोप है कि मुकेश का साथी हादसे के बाद फरार है। उसकी हत्या की है। हत्या का आरोप लगाते हुए परिजनों ने हंगामा कर दिया। पुलिस ने किसी तरह परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया। साथ ही शनिवार को पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक के पिता ने बताया कि मुकेश ने अपने पीछे रोते बिलखते पत्नी जलसा, तीन बच्चे व परिजनों को छोड़ा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

रोडवेज ने कैंटर में मारी टक्कर, हादसे में फौजी के भाई की मौत

बदायूं से माल छोड़कर मथुरा जा रहे फौजी के भाई और केंटर चालक की सड़क हादसे में मौत हो गई। केंटर में रोडवेज बस ने तेज व ओवरटेक कर टक्कर मारी थी। मेडिकल चौकी पुलिस ने शनिवार दोपहर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौत की खबर से परिजन बेहाल है।


जानकारी के मुताबिक, जनपद हाथरस के गांव सुरतिया निवासी धर्मेंद्र सिंह फौजी है और वर्तमान में उनकी तैनाती जम्मू में चल रही है। पिछले कुछ सालों से परिवार मथुरा के दाऊजी क्षेत्र में रहता है। पिछले दिनों धर्मेंद्र छुट्टी पर घर आये हुए हैं।

धर्मेंद्र ने बताया कि उनका छोटा भाई 27 वर्षीय जितेंद्र केंटर चलाता था। शुक्रवार को बदायूं से माल छोड़कर मथुरा वापस आ रहा था। रास्ते मे मारहरा के पास सामने से आती तेज व ओवरटेक करती रोडवेज बस ने केंटर में टक्कर मार दी। हादसे में केंटर चालक जितेंद्र गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस उसको कासगंज के सिविल हॉस्पिटल लेकर पहुंची। लेकिन डॉक्टर ने उसकी हालत नाजुक देख अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां उसको भर्ती कराया और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

इधर, हादसे की खबर पर परिजन पुलिस से बात करते हुए मेडिकल कॉलेज आ गए। मामले की जानकारी पर मेडिकल चौकी पुलिस ने पँचनामा की कार्रवाई कर शव पोस्टमार्टम के लिए शनिवार को भेज दिया। भाई धर्मेंद्र ने बताया कि जितेंद्र की शादी करीब 5 साल पहले हुई थी। उस पर एक बच्चा भी है। उसकी मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया है। वहीं, मामले में सम्बंधित थाना पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा भी दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है।

 

दो ट्रेक्टर ट्रॉली सहित तीन गिरफ्तार, एक फरार 

अलीगढ़ के थाना रोरावर इलाके के नादा पुल के पास प्लाट पिछले महीने दो ट्रेक्टर ट्रॉली की हुई चोरी की घटना में शनिवार को पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर खुलासा कर दिया। इनमे दो चोर और एक चोरी का माल खरीदने वाला शामिल है। घटना हाइवे पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई थी। पुलिस ने चोरी किये दोनों ट्रेक्टर ट्रॉली भी बरामद कर ली हैं। पुलिस ने आरोपियो को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।


जानकारी के मुताबिक, जलालपुर निवासी जाहिद पुत्र इकबाल और नीबरी निवासी इस्लाम पुत्र हसन बाबू अपने ट्रैक्टरों से जनपद मथुरा से ईट लाकर अलीगढ़ में बेचकर कारोबार करते हैं । खाली ट्रैक्टर ट्रॉली को उन्होंने नादा पुल के पास एक प्लॉट में खड़ा किया था। यहां से 28 अक्टूबर की रात्रि शातिर चोर दो ट्रैक्टर और दो ट्रॉली चोरी कर फरार हो गए थे । उक्त चोरी की घटना हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी । जानकारी होने पर पीड़ितों ने थाना रोरावर पर चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक थाना पुलिस ने गोंडा रोड स्थित रेलवे पुल के पास से निजाम अली पुत्र अंसार निवासी अलहदादपुर नीबरी, सोनू पुत्र सलामत अली निवासी रसेमर थाना कुरावली जनपद मैनपुरी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से एक ट्रैक्टर ट्रॉली भी बरामद की। पूछताछ में दोनों ने कुबूल किया घटना वाली रात दोनों ट्रैक्टर उन्होंने चुराए थे और नफीस निवासी टंकी के पास झाझा रोड जनपद बुलंदशहर भी शामिल था। जो कि फरार है।

दूसरे ट्रैक्टर को उन्होंने अपने परिचित चंद्रपाल पुत्र सोहन पाल निवासी सारंगपुर थाना खुर्जा नगर जनपद बुलंदशहर को 50000 में बेच दिया था। पुलिस ने आरोपी निजाम और सोनू की निशानदेही पर गांव सारंगपुर से आरोपी चंद्रपाल सहित ट्रैक्टर ट्रॉली कब्जे में ले लिया। पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई करते हुए निजाम, सोनू और चंद्रपाल को शनिवार देर शाम कोर्ट में पेश किया। जहां से तीनों को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। जबकि फरार आरोपी नफीस की तलाश में पुलिस जुटी है।

 

बिजली विभाग की लापरवाही से गई मासूम की जान ?

अलीगढ़ के थाना जवां इलाके के गांव अहमदपुर में शनिवार को चार साल के मासूम बालक की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मौत हो गई। हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर छत पर गिर गया था और उसकी सूचना बिजली विभाग को दे दी थी। घटना के बाद गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने बरौली मोड़ पर हंगामा शुरू कर दिया। रोड पर जाम की सूचना पर सीओ तृतीय फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और लोगो को समझाकर शांत कराया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया है।

जानकारी के मुताबिक, गांव अहमदपुर के रहने वाले कोमल सिंह मेहनत मजदूरी करते है। उनकी छत के ऊपर से हाईटेंशन की लाइन गुजर रही है। शनिवार की सुबह हाइटेंशन लाइन का तार टूट कर छत पर गिर गया। इसकी सूचना उन्होंने बिजली विभाग को दे दी। आरोप है कि इसके बाद भी विभाग ने लाइन का करंट बंद नही किया।

 

कोमल ने बताया कि दोपहर में उनका चार साल का बेटा मयंक छत पर चला गया और बिजली के तार से किसी तरह छू गया। जिससे करंट लगने से उसकी मौत हो गई । घटना से गुस्साए ग्रामीणों व परिजनों ने बरौली मोड़ पर आकर जाम लगा दिया। काफी देर तक रोड जाम रहा। इसकी सूचना पाकर सीओ तृतीय श्वेतांभ पांडेय व थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर परिजनों व ग्रामीणों को शांत कराया। उनको कार्यवाही का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। साथ ही शव कब्जे में लेकर मॉर्चरी में रखवा दिया है। मयंक की मौत से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। वहीं, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

 

परचून की दुकान में लगी भीषण आग, 10 लाख का नुकसान

अलीगढ़ के हाथरस रोड स्थित रामलीला मैदान के सामने शनिवार को जनरल स्टोर की दुकान में आग लग गई। राहगीरों ने जानकारी दुकान स्वामी को दी। मौके पर पहुंची दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक दुकान में रखा माल राख हो चुका था। नुकसान की कीमत 10 लाख बताई जा रही है। वहीं, दुकान मालिक ने आग लगाने की आशंका जताई है। क्योंकि दुकान में बिजली कनेक्शन नही था।

 

जानकारी के मुताबिक, कस्बा इगलास के सराय बाजार निवासी मनोज शर्मा की हाथरस रोड पर रामलीला मैदान के सामने जनरल स्टोर की दुकान है। शनिवार की सुबह दुकान में आग लग गई। दुकान से आग की लपटें निकलती देख निकले लोगों ने मनोज को जानकारी दी।

मौके पर पहुंचकर मनोज ने दकमल टीम को सूचना दी।
दमकल टीम ने स्थानीय लोगो की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक काफी देर हो चुकी थी। आग में दुकान में रखा परचून का माल राख हो चुका था। मनोज शर्मा ने बताया कि उनकी दुकान में बिजली का कनेक्शन नहीं है और ना ही वह शुक्रवार रात्रि धूपबत्ती या अगरबत्ती दुकान में जली छोड़कर गए थे।

दुकान में किसी व्यक्ति द्वारा जानबूझ कर नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आग लगाई गई है। इस सम्बंध में वह रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई कराएंगे। वहीं, दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी भी चैक कराएंगे।आग से दुकान में रखा करीब 10लाख का नुकसान हुआ है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: