अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

नगर निगम की पार्किंग से चोरी की गाड़ी हिसार से बरामद

यूपी के जिला अलीगढ़ के कठपुला के पास से नगर निगम की पार्किंग से पिछले महीने चोरी की गई कंपैक्टर गाड़ी के मामले में बुधवार देर शाम पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर गाड़ी हरियाणा के हिसार बाईपास से बरामद कर ली है। पुलिस कई स्थानों के सीसीटीवी कैमरे चेक करते हुए चोरों तक पहुंची थी। एसएसपी ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को ₹25000 नगद इनाम देने की घोषणा की है।

क्वारसी थाना इलाके के मोहल्ला चंदनिया निवासी प्रदीप कुमार पुत्र मोहन सिंह नगर निगम अलीगढ़ में ड्राइवर के पद पर तैनात हैं । उन्होंने अपनी गाड़ी नगर निगम पार्किंग में खड़ी की थी। नगर निगम पार्किंग पहुंचे तो वहां गाड़ी नहीं थी। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को मामले की जानकारी दी और थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया।



थाना सिविल लाइन सर्विलांस टीम मामले की जांच पड़ताल में जुटी जीपीएस डिवाइस की लोकेशन और इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की मदद से जनपद में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया। इस दौरान ताज मोहम्मद पुत्र शेर मोहम्मद निवासी 100 फुटा रोड मौलाना आजाद नगर थाना क्वार्सी और सन्नी पुत्र वजीर सिंह निवासी राजपुरा थाना नारनौल जिला हिसार हरियाणा के रूप में चोरों की पहचान हुई।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक़, दोनो शातिरों को हिसार बाईपास एमजी क्लब के पास से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी की गई नगर निगम की कंपैक्टर गाड़ी बरामद कर ली। शातिर चोरी की गई सरकारी गाड़ी को नंबर प्लेट बदलकर चला रहे थे। चोरों के पास से घटना के वक्त बांधा हुआ गमछा, गाड़ी में लगा हुआ जीपीएस डिवाइस, सिम और मोबाइल भी बरामद किया है। पुलिस दोनों चोरों को जेल भेजने की कार्यवाही करने में जुटी है। उधर गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसएसआई मदन मुरारी द्विवेदी, एसआई राजेंद्र सिंह, संदीप सिंह, हेड कांस्टेबल सुखबीर सिंह, याकूब खान, कॉन्स्टेबल अंकुश डबास, भरत सिंह और विकास कुमार शामिल रहे।

 

बाइकों की भिड़ंत में मां की मौत, बेटा गंभीर 

जनपद मथुरा के राया इलाके  के नुनेरा निवासी 45 वर्षीय सुखबीर सिंह, अपनी पत्नी हरेंद्र सिंह और बेटे शिवकुमार के साथ मंगलवार को मां भगवती सिंह को देखने के लिए गोंडा क्षेत्र के गांव जगदेव नगरिया आये थे। यहां से वापस घर जा रहे थे। बाइक इगलास क्षेत्र के मथुरा रोड काले आम चौकी के पास पहुंचे थे। तभी सामने आ रही दूसरी बाइक से भिड़ंत हो गई। हादसे में दोनों मां-बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए।  हादसे के बाद स्थानीय लोग एकत्रित हो गए  और उन्होंने सूचना पुलिस को दी।

https://youtu.be/KUk1xYGP-dQ

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। दोनों को उपचार के लिए एंबुलेंस द्वारा जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने सुखबीर सिंह को मृत घोषित कर दिया। बेटे को मेडिकल रेफर कर दिया। जहां से उसको दिल्ली रेफर कर दिया।  मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम  के लिए मोर्चरी भेज दिया। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया।

 

मारपीट कर नकदी व मोबाइल लूटा, फरार

अलीगढ़ के जीटी रोड पर कार सवार बदमाशों ने एक व्यक्ति को लिफ्ट देकर मारपीट की और बाद में उसे हाइवे पर छोड़कर भाग निकले। घायल का आरोप है कि बदमाशों ने कार का शीशा बंदकर उससे मारपीट की और दो हजार रुपये व मोबाइल लूटकर भाग गए।

जानकारी के मुताबिक, अकराबाद थाना इलाके के गांव वमनोई निवासी देवेंद्र सिंह पुत्र शिवकुमार ने थाने में तहरीर फि है। जिसमे बताया है कि मंगलवार की शाम वह अलीगढ़ से अपने गांव जाने के लिए गोपी पुल के पास पहुंचा। गांव जाने के लिए टेंपो अड्डे पर पैदल पैदल जा रहा था, तभी एक कार उसके बराबर में आकर रुकी। कार में बैठे व्यक्ति ने पूछा कहां जा रहे हो। पीड़ित ने बमनोई जाने की बात कही और कार में बैठा लिया।

देवेंद्र सिंह के मुताबिक कार तेहरा रोड कुछ दूर चली थी।  तभी कार।सवार वापस जाने लगे। पीड़ित ने चीख- पुकार मचाई तो बदमाशों ने कार का शीशा बंद कर लिया और कार को गोपी से सिकंदराराऊ रोड पर हाईवे पर घुमा दिया। रास्ते में बदमाशों पीड़ित साथ मारपीट की और जेब में रखे दो हजार, मोबाइल लूट कर लिया। बदमाश गांव पहाड़पुर के पास चलती गाड़ी से फेंक कर अलीगढ़ की तरफ भाग गए।

 

गायब किशोरी मडराक इलाके में मिली

थाना क्वार्सी इलाके से पांच दिन से गायब किशोरी मंगलवार देर रात्रि मडराक क्षेत्र के एक गांव के पास मिली। किशोरी सड़क से रोते हुए गुजर रही थी। तभी ग्रामीणों ने उसे रोका और पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, क्वार्सी थाना क्षेत्र के निजी चिकित्सकीय संस्थान में कंपाउंडर की 16 वर्षीय बेटी की 18 नवंबर से कोचिंग जाने के बाद से गायब हो गई थी। मामले में थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मुकदमे में पड़ोसी युवक को नामजद किया था। मंगलवार देर रात्रि किशोरी मडराक क्षेत्र के एक गांव के पास सड़क पर मिली। ग्रामीणों ने उसे रोककर पूछा। युवती ने  बताया कि वह अपनी दोस्त के साथ कोचिंग से लौट रही थी। दोस्त अपने घर चली गई। जबकि रास्ते में वैन में सवार कुछ लोग उसे ले गए थे। मडराक पुलिस ने उसे क्वार्सी भेज दिया। रेप की आशंका को देखते हुए युवती को  मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया। पुलिस अन्य पहलुओं पर जांच पड़ताल में जुटी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: