अलीगढ़ की बड़ी ख़बरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabaren

युवक की अवैध सम्बंध में भाई और पत्नी ने की हत्या

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना गौंडा इलाके के एक गांव में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां रहने वाले 26 वर्षीय पुष्पेंद्र की पत्नी ने देवर के साथ मिलकर हत्या कर दी। घटना के बाद शव गड्ढे में दबा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनो आरोपियों को गिरफ्तार लिया। उनकी की निशानदेही पर शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वारदात से गांव में खलबली मच गई।

जानकारी के मुताबिक, गौण्डा थाना इलाके के रहने वाले 26 वर्षीय पुष्पेंद्र की कुछ समय पहले शादी हुई थी। वह मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। पुलिस के मुताबिक, देवर रविंद्र उर्फ मोनू व भाभी सोनिया के बीच अवैध संबंध थे। रविंद्र रात में चुपके से सोनिया से मिलने आता था।

पिछले दिनो भी रविंद्र घर पहुंचा। जहाँ पुष्पेंद्र ने रविन्द्र को पत्नी के साथ देख लिया। इस पर पुष्पेंद्र ने आपत्ति जताई तो देवर-भाभी ने मिलकर उसकी गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इधर, परिजन दो दिन से उसकी तलाश में थे। लेकिन उसका कुछ पता नही चल रहा था। इसके बाद शनिवार रात्रि परिजनों ने गौण्डा थाने पहुंचे और गुमशुदगी दर्ज कराई।



इसके बाद थाना पुलिस घर पहुंची और पूछताछ करने लगी। इस दौरान पत्नी सोनिया के बयानों में अंतर था और उसके हावभाव उड़े हुए थे। पुलिस को शक हुआ और उससे सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में सोनिया ने जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने देवर भाभी को हिरासत में ले लिया। साथ ही दोनों आरोपियो की निशानदेही पर शव को गड्ढे से निकलवाया । रविवार दोपहर पुलिस ने पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। वहीं, पुलिस मामले में कार्रवाई करने में जुटी है।

 

गर्भवती महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

अलीगढ़ के विजयगढ़ थाना इलाके के गांव बघियार में  6 माह की गर्भवती महिला ने पति से फोन पर बात करने के दौरान हुए विवाद के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद महिला की मासूम बच्ची कमरे में मौजूद थी। वहीं, मौके पर पहुंचे मायके पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु अलीगढ़ भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, जनपद हाथरस के गांव जलालपुर निवासी 24 वर्षीय नीरज की शादी 4 साल पहले विशाल निवासी बघीयर के साथ हुई थी। विशाल वर्तमान में जिला बहराइच  की किसी कंपनी में नौकरी करता है। शनिवार को पत्नी से फोन पर उसकी बात हुई थी। इसी दौरान विवाद।हो गया। जिसके बाद विवाहिता नीरज ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली।

घटना के समय अंदर कमरे में नीरज की मासूम बच्ची मौजूद थी। मां को फन्दे से लटका देख बच्ची रोने चीखने लगी । शोर शराबा सुनकर पड़ोस के लोगों एकत्र हो गये। नीरज को फन्दे से लटका देख उनके होश उड़।गए। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी खेतो पर काम कर रहे परिजनों को दी। परिजनों ने ग्रामीणों की आनन- फानन में उसको फंदे से उतारा । जब तक उसकी मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों के मुताबिक, नीरज 6 माह की गर्भवती थी।




उधर, सूचना पाकर पहुंचे मायके पक्ष ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस कन्ट्रोल रूम को बताया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर  मोर्चुरी भेज दिया है । विजयगढ़ इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। अगर मायके पक्ष के लोग मुकदमा दर्ज कराते हैं तो उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। नीरज की मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं। उसने अपने पीछे छोटे बिलखते मासूम बेटी व अन्य परिजनों को छोड़ा है।

 

गांधीपार्क पुलिस ने जानलेवा हमले का आरोप किया गिरफ्तार
एसएसपी अलीगढ़ द्वारा जनपद में चलाये जा रहे “ऑपरेशन प्रहार” के तहत थाना गांधीपार्क पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सीसीटीवी कैमरों की मदद से प्रकाश में आये आरोपी कलीम पुत्र सलीम निवासी कैलाश गली निकट खटीकों की पुलिया सराय मियाँ देहलीगेट को गिरफ्तार कर लिया। रविवार को पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में।पेश किया, जहां।से उसको जेल भेज दिया है।

 

चोरी के मोबाइल सहित युवक गिरफ्तार 

ऑपरेशन प्रहार के तहत थाना सासनीगेट पुलिस ने  गिरफ्तार किया है। पुलिस को इसके पास से एक चोरी का मोबाइल फोन भी मिला है। पुलिस के मुताबिक, पिछले दिनों सरोज देवी पत्नी सत्यपाल गोस्वामी निवासी भगवान नगर गली नं0-10 थाना सासनीगेट ने घर से मोबाइल फोन चोरी कर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए इमरान पुत्र अब्दुल हमीद निवासी रामनगर कालोनी अक्सा मस्जिद के पीछे गाँव तिगरी थाना विसरख जनपद गौतम बुद्ध नगर को भदेशी रोड पर पोखर के पास पकड़ लिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: