अलीगढ़ की बड़ी ख़बरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabaren

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना दादों इलाके में किसान का शव पेड़ से लटका मिलने से ग्रामीणों में खलबली मच गई। मृतक की पत्नी।की तहरीर पर पुलिस ने चार आरोपियो के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

 

जानकारी के मुताबिक, थाना दादो इलाके के गांव सीकरी निवासी 55 वर्षीय ज्ञान सिंह पुत्र भीकम सिंह किसान थे। बटाई पर खेत लेकर उमेश खेती करता था। रविवार को ज्ञान सिंह खेत पर गए थे। आरोप है वहा उमेश व उसके परिजनों ने ज्ञान सिंह के साथ मारपीट की और हत्या कर शव पेड़ से लटका दिया।



इधर, ज्ञान सिंह के बेटे ने बताया कि पिता शाम तक घर नही आये तो परिजनों को चिंता हुई। उनकी तलाश की गई, देर शाम उनका शव गांव से 600 मीटर दूर एक के पेड़ पर लटका मिला । जिसे देख ग्रामीण भारी संख्या में एकत्र हो गए। घटना से इलाके में खलबली मच गई।  जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

एसपी देहात देहात ने बताया कि किसान का शव पेड़ से लटका मिला है। पत्नी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा उमेश व तीन अन्य के खिलाफ दर्ज कर लिया है। पीएम रिपोर्ट आने पर मौत का सही कारण पता चल सकेगा। परिजनों के आरोप लगत है। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को काफी देर बाद दी । पुलिस सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है। उधर, किसान की मौत की खबर से पत्नी सीमा व बच्चो का रो रोकर बुरा हाल है।

 

नाबालिग से रेप के आरोपी को 7 साल की सजा 

अलीगढ़ के थाना दिल्ली गेट क्षेत्र में 2007 में एक किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने और रेप के मामले में फास्टट्रैक 1 अनुपम सिंह की कोर्ट ने सोमवार को आरोपी को 7 साल की सजा सुनाई है । साथ ही 20 हजार का जुर्माना लगाया है। आरोपी तीन बेटियों का पिता है।



शासकीय अधिवक्ता प्रमेंद्र कुमार जैन के मुताबिक देहली गेट थाना क्षेत्र के रहने वाली पीड़िता के चाचा ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उनकी भतीजी 26 जुलाई 2007 को घर से सब्जी लेने के लिए निकली थी और वापस नहीं आई । उसको काफी तलाश किया। लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। पुलिस ने धारा 364 में मुकदमा दर्ज किया।

आगे बताया कि पीड़िता स्वयं 27 दिन बाद घर पहुंची और उसने आपबीती परिजनों को बताई। परिजन तत्काल उसको थाने लेकर पहुंचे। पुलिस को पीड़िता ने बताया कि क्षेत्र का रहने वाला भूरा उर्फ लखमी चंद उसे बहला-फुसलाकर ले गया और अपने मालिक की दुकान की छत पर उसको रखा। जहां जबरन उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने मामले में पीड़िता का डॉक्टरी परीक्षण कराने के साथ के साथ जांच की और मुकदमा 364 से धारा 363, 366 व 376 में तरमीम कर चार्ज सीट कोर्ट में पेश की। जहां सत्र परीक्षण के दौरान दोनों पक्ष के अधिवक्ताओं ने अपनी-अपनी दलीलें पेश की। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी भूरा को सश्रम 7 साल कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 20 हजार का अर्थ दंड भी लगाया है। कोर्ट ने उक्त धन राशि से 10 हजार रुपए पीड़िता को देने का आदेश दिया है।

 

जिला अस्पताल चोरो का बना अड्डा ? 

अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी क्षेत्र जीटी रोड लंक राम कोठी निवासी विमल कुमार पुत्र रिसाल सिंह सोमवार अपनी बेटी मुस्कान को लेकर दवा लेने और चेकअप कराने के लिए आये थे। चेकअप कराने के लिए लाइन में खड़े थे। इसी बीच भीड़ का फायदा उठाकर शातिर ने पिछली जेब मे रखा पर्स चोरी कर लिया। कुछ देर बाद उनको महसूस हुआ कि जेब कट चुकी है। इधर उधर शातिर को काफी तलाश किया, लेकिन कुछ पता नही चला। पीड़ित ने बताया कि पर्स में जरूरी कागजात और कुछ नगदी भी रखी थी।

 



 

बता दे कि पिछले दिनों अस्पताल के वार्ड नम्बर दो में दो संदिग्ध चोर पकड़े गए थे। इससे एक दिन पहले रात्रि में तीमारदार का कीमती मोबाइल चोरी हो गया था। चोर पकड़े जाने की सूचना पर इंस्पेक्टर बन्नादेवी प्रदी कुमार फोर्स के साथ अस्पताल पहुंचे थे। दोनो संदिग्ध को हिरासत में लेकर थाने गए। पूछताछ में दोनों संदिग्ध से क्या जानकारी मिली, ये पुलिस ने नही बताया ! कई बार इंस्पेक्टर को सीयूजी नम्बर पर फोन भी किया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नही किया ! इससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

 

देहलीगेट पुलिस ने 4 घण्टे में तलाश किया बालक 

अलीगढ़ के थाना देहलीगेट पुलिस टीम को राहगीरों के माध्यम से सूचना मिली कि एक 04 वर्षीय बच्चा अपने घर का रास्ता भटककर नगला मसानी हरिजन चौराहा के पास घूम रहा है । इस पर पुलिस ने “ऑपरेशन खुशी” के तहत  कार्रवाई की । कन्ट्रॉल रूम के माध्यम से प्रचार प्रसार कर व आसपास के मोहल्लों में जानकारी कर कड़ी मेहनत व अथक प्रयास से चंद घण्टों में उसके परिजनों को तलाश कर मौलवी नगर गली नं0 1 निवासी उसके परिजन को सुपुर्द कर दिया। इस पर परिजनों ने बच्चे को सकुशल पाकर पुलिस की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

 

गांधीपार्क पुलिस ने गिरफ्तार किया आरोपी 

अलीगढ़ के थाना गांधीपार्क पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार के तहत एक आरोपी को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ थाने पर धारा 363 का मुकदमा पीड़ित की तरफ से दर्ज कराया गया था। जिसमे कार्रवाई करते हुए आरोपी पक पुत्र गनपत निवासी बेनामई थाना अतरौली जनपद अलीगढ़ को बाबा कालोनी को जाने वाले मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश कर पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: