अलीगढ़ की बड़ी ख़बरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके में दबंगो ने युवक के साथ मारपीट करघायल कर दिया। आरोप है दबंग उससे नगदी और मोबाइल भी लूट ले गए। पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ जांच शुरू कर दी है।



जानकारी के मुताबिक, भमोला आलमबाग निवासी मुनव्वर पुत्र मोहम्मद शरीफ ने बताया कि सोमवार की रात्रि दुकान बंद करके पैदल-पैदल अपने घर जा रहा था। घर पहुंचने से पहले ही दो लड़कों ने  उसको रोक लिया और गाली गलौज करते हुए अन्य लोगों को बुला लिया। उन्होंने उसके साथ बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी। आरोप है दबंग जेब में रखें ढाई हजार रुपए व मोबाइल लूटकर फरार हो गए ।  शोर मचाने पर काफी लोग एकत्रित हो गए। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत तहरीर दे है। वहीं, पुलिस ने मंगलवार दोपहर पीड़ित का डॉक्टरी परीक्षण जिला अस्पताल में कराया। इंस्पेक्टर प्रवैश राणा ने बताया कि जांच की जा रही है कि मामला मारपीट का है या लूटपाट हुई है।

 

दहेज के लिए महिला को घर से निकाला, 8 के खिलाफ FIR

अलीगढ़ के थाना सासनीगेट इलाके  के मोहल्ला पक्की सराय में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला का आरोप है कि विरोध करने पर धमकी दे डाली। घटना के बाद से पीड़िता मायके में ही रह रही है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित आठ आरोपियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी पुलिस की पकड़ से अभी दूर हैं।

जानकारी के मुताबिक, सासनीगेट के मोहल्ला पक्की सराय निवासी दुर्गेश की शादी 14 अप्रैल 2009 को अमित निवासी शिव वाटिका हाजीपुर लौनी गाजियाबाद के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी में दिए गए दान दहेज से ससुराल वाले खुश नहीं थे। आए दिन दहेज में एक प्लाट और एक बाइक की मांग करने लगे। जब मांग पूरी नही हुई तो ससुरालियों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

आरोप है कि तीन दिसंबर को महिला मजदूरी कर घर वापस पहुँची थी। तभी ससुरालियों ने मारपीट कर दी। विरोध करने पर ससुरालीजन ने उसको घर से निकाल दिया। मायके पक्ष के लोग पहुंचे तो ससुरालियों ने उनके साथ भी गाली गलौज कर धमकी दे डाली।  पीड़िता थाने पहुंची तो पुलिस ने टालमटोल कर टरका दिया। इसके बाद पीड़ित महिला ने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपी पति अमित, सास शशी, देवर अनिल, विनीता, राजेश, संगीता, दिनेश व मीरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।आरोपी फरार हैं। उधर,  इंस्पेक्टर देवेन्द्र सिंह ने बताया कि पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है।

 

सीसीटीवी फुटेज की मदद स्कूटी चोर गिरफ्तार, जेल

अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के रामघाट रोड स्थित ओएलएफ स्कूल के पास से चोरी हुई स्कूटी सहित शातिर युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने मंगलवार को  आरोपी को कोर्ट में पेश किया और जहां से जेल भेज दिया है।

 

जानकारी के मुताबिक, धनीपुर निवासी बृजेश कुमार शर्मा सोमवार को किसी काम से रामघाट रोड आए थे। इसी बीच ओएलएफ स्कूल के पास से उनकी स्कूटी चोरी हो गईं। पीड़ित ने थाने पर इसकी शिकायत की। फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपी को स्कूटी सहित गिरफ्तार कर लिया । पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान अनिल कुमार पुत्र योगेन्द्र निवासी कमालपुर के रूप में दी है। आरोपी  पर आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

 

जानलेवा हमले का आरोपी गिरफ्तार

अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के मोहल्ला जीवनगढ़ में लेनदेन के विवाद में युवक पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार लिया। पुलिस ने मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

 

बता दें कि मोहल्ला जीवनगढ़ निवासी शारिक उर्फ शब्बू की इलाके के ही कुछ लोगों से लेनदेन को लेकर विवाद चल है। रविवार की रात वह घर से मोहल्ले में दूध लेने गया था। आरोप है कि तभी रास्ते में आरोपी फराज अहमद मिल गया। आरोपी ने गाली गलौज करते हुए शब्बू की गर्दन पर प्रहार कर घायल कर दिया। घायल हालत में  परिजनों ने उसे मेडिकल में भर्ती कराया था। थाना पुलिस ने पीड़ित की बहन की तहरीर पर आरोपी फराज अहमद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

 

पांच फर्जी रोडवेज बस के साथ 7 चालक परिचालक गिरफ्तार

अलीगढ़ के थाना गभाना, रोरावर व गाँधीपार्क पुलिस एवं परिवहन विभाग टीम ने  संयुक्त कार्यवाही करते हुए मंगलवार को अवैध तरीके से चलाई जा रही पांच फर्जी रोडवेज बसों पकड़ा है। साथ ही सात आरोपी चालक परिचालक भी गिरफ्तार किए हैं।

जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश परिवहन रोडवेज बस की तरह ही प्राइवेट बस पर कलर करके अवैध तरीके से संचालित कर रहे थे। आरोपी सवारियों को भ्रमित करते हुए आवाज लगाकर बिठा लेते थे। टिकिट लेने पर उनको पता चलता जिस बस में बैठे हैं वो फर्जी है रोडवेज बस है। बस के चालक व परिचालक  रोडवेज के रंग रूप से संचालित कर यात्रियों के साथ धोखा कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, थाना गभाना पर  विजय वर्मा पुत्र श्री तिलक सिंह निवासी जैथरा थाना जैथरा जनपद एटा, ववलू पुत्र श्री नरेश कुमार निवासी जिरौली कला थाना सिकन्द्राराऊ जनपद हाथरस, राहुल उर्फ हरिओम पुत्र श्री सरदार सिह निवासी धरपसी थाना मारहरा जनपद एटा, सफीक पुत्र तोशीप निवासी कस्बा पिलखुआ थाना पिलखुआ, जनपद हापुड, यावर पुत्र श्री आबिद निवासी रटौल थाना खेकडा जनपद बागपत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, थाना रोरावर पर रणधीर सिंह पुत्र श्री नरेन्द्र सिंह निवासी भडारी वेस थाना कासगंज और थाना गांधीपार्क पर शिवम पुत्र नरसिंह चौहान निवासी ग्राम गोपालपुरा थाना चकल नगर जिला इटावा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इनके पास से इन नम्बरो की बसे बरामद हुई है। बस नं0 UP 87 T 1699, बस नं0 UP 81 BT 9076, बस UP 14 HT 3315, बस नं0 UP17 T 4479, बस नं0 UP37 T 1125 ।

 

ऑपरेशन शुद्धी के तहत 146 व्यक्तियों पर कार्रवाई

अलीगढ़ पुलिस ने मंगलवार को ऑपरेशन शुद्धी के तहत चिन्हित स्थानों के आस-पास ऐसे शरारती तत्वों के विरुद्ध कठोर दण्डात्मक की। पुलिस ने धारा 34 पुलिस एक्ट*- 63, धारा 290 भादवि* – 54, धारा 151 सीआरपीसी- 6, और MV ACT  मे 23 ऐसे लोग जो तीन सवारी के साथ दुपहिया वाहन चला रहे थे, उन पर कार्रवाई की।

 

https://www.bhadas4media.com/aligarh-dm-ne-patrkar-ko-jail-bheja/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: