अलीगढ़ की बड़ी ख़बरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

युवक की पीट पीटकर हत्या, मुकदमा

यूपी के जिला अलीगढ़ में मंगलवार रात्रि दबंगो ने पीट पीटकर एक युवक को अधमरा कर दिया और मौके से फरार हो गए। घायल युवक को परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। वारदात से गांव में खलबली मच गई। उधर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपियो की तलाश शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं।



जानकारी के अनुसार, खैर इलाके के गांव चौधाना निवासी 45 वर्षीय दुर्गेश कुमार मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। मंगलवार रात को शौच के लिए खेत पर गया था। आरोप है कि लौटते समय गांव के ही युवक ने उसे ईंट मार कर दी। दुर्गेश ने विरोध किया किया तो गाली गलौज कर करने लगा। मामला यही शांत नही हुआ और विवाद इतना बढ़ गया कि दबंग ने अपने साथियों को बुला लिया। दुर्गेश पर दबंगो ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

घटना को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार हो गए। जानकारी पाकर दुर्गेश के परिजन मौके पर पहुंच गए। परिजन हमले में घायल दुर्गेश को स्वास्थ्य केंद्र खैर में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि दुर्गेश तीन भाई दो बहन में सबसे बड़ा था। उसकी मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं। इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि दुर्गेश के भाई सुनील की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपियो की तलाश में पुलिस जुटी है और जांच पड़ताल की जा रही है।

 

ट्रक ने स्कूटी सवार बुजुर्ग को रौंदा, मौत

अलीगढ़ के थाना मडराक इलाके मथुरा रोड तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार बुजुर्ग को रौंद दिया। हादसे में उनकी मौत हो गई। वहीं,  आरोपी चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। बुधवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। परिजन बेहाल हैं।।

जानकारी के मुताबिक, सासपनीगेट इलाके के कृष्णा विहार निवासी 56 रामप्रकाश पुत्र स्व.मूलचन्द्र प्रिंटिंग प्रेस का काम करते थे। परिवार में चार बच्चे व पत्नी है। मंगलवार को वह किसी काम के चलते इगलास गए थे। यहां से रात्रि में वह स्कूटी लेकर घर जा रहे थे। मथुरा रोड स्थित एक निजी कालेज के पास पहुंचे थे। तभी पीछे से आये तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी में टक्कर मार दी। हादसे में  रामप्रकाश स्कूटी से सड़क पर गिर गए और ट्रक का पहिया उनके ऊपर से गुजर गया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, हादसे के बाद राहगीरों की भीड़ एकत्रित हो गई। चालक मौके मिलते ही ट्रक छोड़कर भाग गया। सूचना पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

चोरी की बाइक के साथ तीन शातिर गिरफ्तार, बेचने की थी तैयारी

अलीगढ़ के थाना सासनीगेट पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान चोरी की बाइक के साथ तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। शातिर चोरी की बाइक बेचने जा रहे थे, पुलिस का दावा है कि इससे पहले ही तीनो को पकड़ लिया। शातिर युवक चोरी की बाइक की नंबर प्लेट बदलकर शहर में चलाते थे। पिछले दिनों शातिरों ने मथुरा रोड से बाइक चोरी की थी। तीनो को पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

सासनीगेट इंस्पेक्टर देवेन्द्र कुमार मंगलवार की रात्रि पुलिस मथुरा रोड पर वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी मुखविर द्वारा सूचना मिली कि तीन युवक चोरी की बाइक बेचने की फिराक में जा रहे हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को पकड़ लिया। पूछताछ में बाइक के कागजात मांगे तो आरोपी युवक सकपका गए। आरोपियों ने बताया कि बीते दिनों बाइक मथुरा रोड से चोरी की थी। पूछताछ में आरोपियों ने अपनी पहचान चन्दन, रेशमपाल निवासी वादरी अकराबाद और देवेन्द्र निवासी नौरंगाबाद छावनी के रूप में दी है।

 

प्रसव पीड़ा के दौरान महिला की मौत, डॉक्टर पर आरोप
अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र गांव धुविया बंजारा निवासी 26 वर्षीय सुनीता देवी पत्नी जीतेंद्र कुमार को परिजनों ने प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने उसकी हालत को देखते हुए मेडिकल रैफर कर दिया । रास्ते में मौत हो गई मौत हो गई।  महिला के ससुराली जनों व  मायका पक्ष ने शव लेकर थाना अकराबाद पहुंचे। डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया । लेकिन, बिना पोस्टमार्टम कराए परिजन महिला के शव को घर ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया । थाना प्रभारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। महिला को निजी हॉस्पिटल से रेफर कर दिया था। जिसकी रास्ते मे मौत हो गई। परिजनों ने पीएम नही कराया और शव ले गए।

 

लाखों के धान से लदे ट्रक सहित चोर गिरफ्तार

अलीगढ़ के थाना खैर पुलिस ने ऑपरेशन-420 के तहत शातिर चोर किया गिरफ्तार कर लिया। इसके कब्जे से चोरी किया हुआ ट्रक मय माल सहित बरामद कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, घटना के सम्बंध में थाने पर मुकदमा दर्ज था। इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए आरोपी  दीपक उर्फ अजय पुत्र स्व0 रूपचन्द्र निवासी पुण्डीर थाना घरोडा जिला करनाल हरियाणा को नोएडा आगरा एक्सप्रेस वे नीचे टप्पल कट के पास पकड़ लिया। इसके पास से माल सहित ट्रक भी बरामद किया है। ट्रक में 478 बोरे धान के लदे है। धान की कीमत  1,80,520 रुपये बताई जा रही है।गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम मे इंस्पेक्टर बृजेश कुमार, एसआई मनोज कुमार, हेड कॉन्स्टेबल  प्रियतोस सिंह और कॉन्स्टेबल जयपाल सिंह मौजूद रहे ।

 

साइबर सेल ने वापस कराई रकम

अलीगढ़ में साइबर सेल टीम ने कार्यवाही करते हुए ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार व्यक्ति के 40,100 कराए वापस करवाये हैं।वहीं, पुलिस ने किसी भी अनजान व्यक्ति से अपना खाता संख्या, पिन, ओटीपी, सीवीवी नम्बर इत्यादि न साझा करें, खाते से धोखाधड़ी से पैसा निकलने की दशा में 1930 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराने को कहा है।

पुलिस के मुताबिक,  अमित कुमार पुत्र श्री विपिन बिहारी निवासी डी 29 वेष्णो इन्कलेव थाना क्वार्सी जनपद अलीगढ़ ने आनलाइन शिकायती कर बताया  कि दिनांक 25.07.2022 को किसी अज्ञात शातिर व्यक्ति ने खाते से 40,100 उड़ा लिए हैं।  साइबर सेल टीम द्वारा शिकायतकर्ता से घटना के सम्बध में जानकारी प्राप्त कर सम्बधित पेमेन्ट गेटवे/ मर्चेन्ट वे से सम्पर्क किया और  धनराशि को रूकवाया गया। पीड़ित की पूरी रकम उसके खाते में वापस करवाई।
वहीं, धनराशि खाते में वापस आने पर पीड़ित युवक ने  पुलिस की भूरि-भूरि प्रशंसा की ।

 

https://www.bhadas4media.com/aligarh-dm-ne-patrkar-ko-jail-bheja/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: