अलीगढ़ की बड़ी ख़बरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

दो युवकों ने की आत्महत्या .. 

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के दो थाना इलाके में दो युवकों ने आत्महत्या कर ली ।इनमें एक युवक ने फांसी लगाई तो दूसरे ने जहर खाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। एक युवक ने गृह क्लेश के चलते उक्त कदम उठाया तो दूसरे की आत्महत्या का कारण स्पष्ट नही हुआ है। वही सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शनिवार दोपहर मोर्चरी भेज दिए हैं। मौत की खबर से मृतकों के परिजन बेहाल है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।




जानकारी के मुताबिक हरदुआगंज थाना इलाके के गांव बरोठा शाहपुर निवासी 24 वर्षीय प्रदीप पुत्र पन्नालाल ने ग्रह क्लेश के चलते शुक्रवार की दोपहर घर पर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों को जानकारी हुई। आनन-फानन में परिजन उसे मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे और वहां भर्ती कराया। कुछ देर उपचार के बाद उसकी मौत हो गई। मामले में संबंधित थाना पुलिस को इसकी सूचना भेजी। पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों ने बताया कि मृतक पांच भाइयों में सबसे छोटा था और मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। कुछ समय पहले ही उसकी शादी मुनेश देवी के साथ हुई थी।

उधर दूसरी घटना थाना क्वार्सी इलाके के रामघाट रोड की है। यहां मडराक के गांव पाली रजापुर का 32 वर्षीय सचिन कुमार पुत्र रवि कांत रहता था। शुक्रवार की शाम उसको पंखे से लटका देखा तो आसपास के लोग एकत्र हो गए। तत्काल उसको फंदे से उतारकर प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया । ख़बर पाकर परिजन भी आ गए। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शनिवार की शाम पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है । परिजनों बताया कि मृतक ने अपने पीछे भाई बहनों सहित अन्य परिजनों को रोते बिलखते छोड़ा है। आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। पुलिस दोनों ही मामलों में विभिन्न पहलुओं पर जांच पड़ताल करने में जुटी है।



दहेजलोभियों की भेंट चढ़ी तीन माह की गर्भवती महिला …

अलीगढ़ के थाना महुआ खेड़ा इलाके के एक गांव में घर के अंदर तीन गर्भवती महिला का शव फंदे पर लटका मिलने से ग्रामीणों में खलबली मच गई। 7 माह पहले ही मृत का की शादी हुई थी । सूचना पाकर मायका पक्ष से परिजन और इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। ससुरालीजन पर मायका पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है। मामले की जांच पड़ताल में पुलिस टीम जुटी है।

महुआखेड़ा इलाके के गांव ईसनपुर में निवासी प्रवीण के साथ करीब 7 महीने पहले भारती पुत्री भीमसेन निवासी खेड़ा फिरोजपुर सासनी जनपद हाथरस की शादी हुई थी। प्रवीण मेहनत मजदूरी करता है। भाई ने बताया कि शुक्रवार को परिजन भारती से मिलकर गए थे। वह तीन माह के गर्भ से थी।




शनिवार सुबह पड़ोसियो से जानकारी मिली कि भारती का शव घर मे फन्दे से लटका हुआ है। परिजन गांव इसनपुर आ गए और कंट्रोल रूम को सूचना दी। कुछ ही देर में भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। घटना से गांव में खलबली मच गई। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

भाई ने बताया कि भारती फांसी नही लगा सकती। उसकी हत्या की है। वहीं, पुलिस ने पति सहित दो लोगो को हिरासत में लिया है। पुलिस पूछताछ के साथ जांच पड़ताल में जुटी है। भारती की मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं। मामले में पुलिस को तहरीर देदी है।

 

Mp/Mla कोर्ट ने सुनाई पूर्व विधायक जमीनउल्लाह को तीन महीने की सजा व 1 हजार रुपये से दंडित किया 

अलीगढ़ : विवादित बयानों के कारण अक्सर चर्चाओं में रहने वाले पूर्व सपा विधायक हाजी हमीर उल्लाह खान को Mp/Mla की कोर्ट ने 2006 के एक मुकदमें में दोषी माना है। कोर्ट ने उनको तीन महीने का साधारण कारावास की सजा और 1 हजार रुपए से दंडित किया है।  वहीं, आर्थिक दंड न चुकाने की स्थिति में तीन महीने के साधारण कारावास के साथ 5 दिन की सजा सुनाई है। हाजी जमीर उल्लाह अलीगढ़ में समाजवादी पार्टी से दो बार विधायक रह चुके हैं और अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं।


पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान के ऊपर 16 साल पहले ऊपरकोट कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। 2006 में नगर निकाय चुनाव के दौरान वह मेयर पद के प्रत्याशी थे और उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन करते हुए देर रात तक जनसभा का आयोजन किया था। तात्कालीन दरोगा  केपी सिंह की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। दरोगा ने अपनी तहरीर में बताया था कि 28 अक्टूबर 2006 को मेयर पद के प्रत्याशी जमीर उल्लाह अपने समर्थकों के साथ मुख्तार अंसारी रोड जामा मस्जिद के पास जनसभा कर रहे थे।

बंदोबस्त ड्यूटी के चलते वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। रात 10 बजे सभा खत्म होनी थी, लेकिन उन्होंने अपनी सभा खत्म नहीं की। रात 11:30 बजे तक वह अपने 100-150 समर्थकों के साथ जोर-जोर लाउड स्पीकर बजाते रहे। रात 11:30 बजे जब उन्होंने रोका तो वह उनस भिड़ने लगे। इसके बाद ही दरोगा ने मुकदमा दर्ज कराया था।

सपा के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान अपने विवादित बयानों के कारण अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने मदरसों पर सर्वे के विरोध में बयानबाजी की थी और उन्होंने कहा था कि अगर मदरसों का सर्वे किया गया तो हर घर में मदरसे खोले जाएंगे। इसके पहले भी वह विपक्षी सरकार के मंत्रियों और जनप्रतनिधियों पर बयानबाजी के कारण चर्चा में रहे हैं।

निर्माणधीन बिल्डिंग की टूटी लिफ्ट, एक मजदूर की मौत व 4 घायल

अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज इलाके मेंशनिवार को रसिक टावर अपार्टमेंट की निर्माणाधीन बिल्डिंग में सामान ले जाने और मजदूरों को ले जाने के लिए लगी लिफ्ट अचानक टूट गई। हादसे में चार मजदूर घायल हो गए, जबकि एक की मौत हो गई। सीओ अतरौली विशाल चौधरी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।घायलों इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया और शव पोस्टमार्टम के लिए। पुलिस मामले में वैधानिक कार्रवाई में लगी हुई है। मौत की खबर से मृतक के परिजन बेहाल हैं।



जानकारी के मुताबिक, तालानगरी इलाके में रसिक टावर के निर्माणाधीन सी और डी ब्लॉक में लिफ्ट का तार टूटने से चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे में 40 वर्षीय बैचेन पुत्र असलम को जेएन मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि घायल गुड्डू, कल्याण सिंह, सुनील व दिलशाद का इलाज मेडिकल में चल रहा है। पुलिस ने इस हादसे में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: