अलीगढ़ की महिला का मुरादाबाद में हाईवोल्टेज ड्रामा! कोर्ट पहुंचा मामला

यूपी के जनपद मुरादाबाद में दो दिन तक चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद ससुराल में रहने की जिद कर रही महिला के मायके वालों के खिलाफ पति ने कोर्ट की शरण ली है। पति ने महिला के ताऊ व जीजा समेत छह के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में वाद दायर किया गया है। उसने मायके वालों पर महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। जिससे पति समेत अन्य ससुरालियों को मुकदमे में फंसाया जा सके।

जानकारी के अनुसार, यह हाईवोल्टेज ड्रामा करवाचौथ वाले दिन सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र की कालोनी प्रकाश इंक्लेव में रहने वाले कारोबारी अमित डोंडा के घर के सामने हुआ था। अमित के छोटे भाई मनीष डोंडा का विवाह करीब ढाई साल पहले अलीगढ़ जनपद की रहने वाली नेहा के साथ हुआ था। मनीष का आरोप है कि नेहा बमुश्किल उसके घर करीब छह माह ही रुकी होगी। ज्यादातर वक्त अपने जीजा मुरादाबाद के मोहल्ला चंद्रनगर निवासी योगेश कालरा व ताऊ कोठीवाल नगर निवासी हरीश राय के यहां पर गुजारती थी। पति मनीष ने जब विरोध किया तो करीब एक साल पहले नेहा लिखा-पढ़ी में मायके चली गई।

जानकारी के अनुसार, करीब एक साल बाद अब फिर से नेहा अपनी बेटी संग ससुराल पहुंच गई। उसके ताऊ और जीजा कार से ससुराल के बाहर छोड़कर चले गए। जहां पर नेहा ससुराल में रहने की जिद पर अड़ गई। जेठ व सास-ससुर ने इंकार किया तो वह ससुराल के बाहर धरने पर बैठ गई। दो दिन तक यह ड्रामा चलाता रहा, कई दफा पहुंची पुलिस ने नेहा को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने जिद नहीं छोड़ी। गुरुवार को महिला थाना पुलिस नेहा के पति व सास को थाने ले आई और बात करने के लिए उसे भी बुलाया। बताया जाता है कि ससुराली घंटों नेहा का थाने में इंतजार करते रहे लेकिन वह नहीं पहुंची।

इधर, शनिवार को पति मनीष ने नेहा के मायके वालों पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपने अधिवक्ता के माध्यम से सीजेएम कोर्ट में वाद दायर कर दिया है। उन्होंने मां मीनाक्षी, ताऊ हरीश राय, जीजा योगेश कालरा, बहन शिल्पी व राहिल गुलाटी समेत छह के खिलाफ वाद दायर किया है। उनका कहना है कि जीजा और ताऊ नेहा को घर के सामने छोड़ गए। आरोप है कि जब उन्होंने नेहा को घर के अंदर नहीं आने दिया तो यह लोग बार-बार फोन करके उसे आत्महत्या के लिए भड़का रहे थे। ताकि कोई अनहोनी होने पर ससुरालियों को फंसाने की नीयत से मुकदमा दर्ज किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: