अलीगढ़ : टायर गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल टीम ने पाया आग पर काबू ?

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना महुआखेड़ा इलाके के धनीपुर के पास शनिवार को बड़ा हादसा होने से बचा। पटाखे की चिंगारी से एक तारकोल फैक्ट्री में आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल रूप लेने लग गई और भगदड़ मच गई। लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग लगातार बढ़ती ही जा रही थी। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 

 

पटाखे की चिंगारी से लगी आग ?
महुआ खेड़ा थाना क्षेत्र में धनीपुर मंडी NH-91 के पास अग्रवाल कोल डिपो है। यहां पर तारकोल बनाने और स्टोर करने के लिए गोदाम बना हुआ है। यह गोदाम दीपक अग्रवाल का हैं। शनिवार को गोदाम में भारी तादात में पुराने टायर के टुकड़े रखे हुए थे। जिन्हें तारकोल बनाने और अन्य चीजों के लिए एकत्रित किया गया था। इसी बीच नजदीक में बच्चे पटाखे चला रहे थे। तभी चिंगारी टायरों के बीच जा गिरी और देखते ही देखते भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद गोदाम में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

 

00000<script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3266838863079147″
crossorigin=”anonymous”></script>
<!– image ads befour post –>
<ins class=”adsbygoogle”
style=”display:block”
data-ad-client=”ca-pub-3266838863079147″
data-ad-slot=”3086160661″
data-ad-format=”auto”
data-full-width-responsive=”true”></ins>
<script>
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
</script>

 

 

 

 

दमकल और लोगों ने आग पर पाया काबू !
आग लगते ही लोगों ने तत्काल आग बुझाने के लिए पानी और आसपास से मिट्टी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग बुझाने के पर्याप्त साधन न होने के कारण काफी देर तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। खबर पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकल की मदद से लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 

 

 

बड़ा हादसा टला ?
इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकल टीम आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में रखे पुराने टायरों में आग लगी थी। आग के कारण किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: