अलीगढ़ : दहेज की खातिर ससुरालियों ने महिला का 2 बार कराया गर्भपात : जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके में एक महिला का दहेज के लिए उत्पीड़न के साथ-साथ उसका दो बार गर्भपात कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित महिला के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

इंस्पेक्टर विजय सिंह ने बताया कि पीड़ित पिता ने उनको बताया है कि 29 जनवरी 2019 को उन्होंने अपनी बेटी की शादी क्वार्सी के सूर्य विहार कॉलोनी के रहने वाले आकाश पुत्र स्वर्गीय दशरथ सिंह के साथ की थी। यह लोग मूल रूप से थाना जवां के जंगलगढ़ी के रहने वाले हैं। शादी में उन्होंने 10 लाख रुपए की नगद धनराशि और जेवर, गहने अन्य कीमती सामान आदि सब कुछ दिया था। लेकिन बेटी के ससुराल वाले दिए गए रुपयों और सामान से संतुष्ट नहीं थे।

 

 

आरोपी ससुरलियो ने 5 लाख रुपये की मांग कर डाली। जब इस मांग को पूरी करने में असमर्थता व्यक्त की गई तो उन्होंने बेटी का उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। जैसे जैसे दिन गुजरते गए उत्पीड़न और बढ़ता गया। बेटी के साथ मारपीट का सिलसिला भी चलता रहा। इस दौरान बेटी दो बार गर्भवती हुई । आरोप है हर बार उसका गर्भपात भी करा दिया गया। इसके चलते जब बेटी बीमार होने लगी तो उसको बीमारी की हालत में ससुरालीजन ने उसको मायके छोड़ दिया। इसके बाद विवाहिता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति आकाश, सास कमलेश देवी, ननद ममता, मामा और घर में दखल देने वाले एक परिचित रिटायर्ड लेखपाल रमेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

 

 

पिता का आरोप है कि उसके दामाद का आकाश का किसी अन्य के साथ अवैध ताल्लुकात भी है। क्वार्सी इंस्पेक्टर विजय सिंह ने बताया कि विवाहिता के पिता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे उसके आधार पर आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की जाएगी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: