अलीगढ़ : दो मंदिरों में असमाजिक तत्वों ने मूर्ति खंडित की, गुस्साए लोगों ने रोड़ जाम किया व धरने पर बैठे ? जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के दो थाना क्षेत्र में असमाजिक तत्वों ने मंदिरों में मूर्ति खंडित कर माहौल खराब करने का प्रयास किया। घटना से गुस्साए लोग धरने पर बैठ गए और सड़क जाम कर दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए लोगों को शांत कर दूसरी मूर्ति स्थापित कराने के साथ आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया। घटना से लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

 

 

 

गांधीपार्क क्षेत्र में एक महीने में दूसरी घटना ?

जानकारी के मुताबिक, करीब एक महीने में गांधीपार्क क्षेत्र में मंदिरों में प्रतिमाओं को खंडित करने का दूसरा मामला सामने आया है। इसको लेकर हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं में गहरा आक्रोश व्याप्त है। जीटी रोड स्थित दुबे का पड़ाव चौराहे के पास देवी मंदिर है। शुक्रवार देर रात्रि अराजक तत्वों ने मन्दिर में पहुंच कर शिव परिवार की प्रतिमाओं को खंडित कर डाला। घटना की जानकारी शनिवार की सुबह उस वक्त हुई जब पूजारिन और अन्य श्रद्धालुओं मन्दिर पहुंचे। प्रतिमाओ को खंडित देखा तो उनमें भारी आक्रोश पैदा हो गया। देखते ही देखते भारी संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंच गए और इलाका पुलिस की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जताई। आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने श्रद्धालुओं को समझाने और खंडित प्रतिमाओं के स्थान पर दूसरी प्रतिमा स्थापित कराने का प्रयास शुरू कर दिया ।

 

वहीं, देव प्रतिमा खंडित होने के बाद अराजक तत्वों पर कार्रवाई की मांग को लेकर श्रद्धालु धरने पर बैठ गए। उनका कहना है एक माह में यह दूसरी घटना है। उन्‍होंने पुलिस के खिलाफ भी अपना आक्रोश जाहिर किया। उनका कहना है कि पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार नही किया तो वे सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगे। इधर, गांधीपार्क इंस्पेक्टर श्री पांडे ने बताया कि चौराहे के पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। देव प्रतिमाओं को खंडित करने और शहर का माहौल को खराब करने का प्रयास करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

वहीं, दूसरी घटना थाना क्वार्सी इलाके के अनूपशहर रोड स्थित गांव भगवान गढ़ी की है। यहां भी मंदिर में असमाजिक तत्वों में मूर्तियों को खंडित कर दिया और मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया और रोड़ जाम कर दिया। खबर पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। गुस्साए लोगों में जैसे तैसे शांत कर जाम खुलवाया। साथ ही आरोपीयों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया और दूसरी मूर्तियां स्थापित कराने में पुलिस टीम जुटी है। इस बीच एसपी सिटी व सीओ के अलावा हिंदूवादी रामकुमार आर्य, पवन राजपूत, नरेन्दर, राजेश चौहान, सत्यम कुशवाह आदि मौके पर पहुंच गए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: