अलीगढ़ : प्रेमप्रसंग में जीजा साली ने जीवनलीला की समाप्त ? जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के जिला के अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी इलाके के सारसौल में जीजा साली ने घर में आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। दोनो के बीच सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनो के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। खबर पाकर परिजन भी पहुंच गए। परिजनो का रो रोकर बुरा हाल है।

 

जानकारी के मुताबिक, सारसौल स्थित पटाखे वाली गली में रहने वाले 42 वर्षीय जयप्रकाश एक फैक्ट्री में मेहनत मजदूरी करता था। उसकी शादी लगभग 15 साल पहले हुई थी। जबकि जयप्रकाश का 6 साल से रिश्ते की 38 वर्षीय साली मीरा से प्रेमप्रसंग चल रहा था। परिजनों ने बताया कि जयप्रकाश की पत्नी अपने मुंह बोले भाई को राखी बांधने के लिए मायके गई थी। उसके पीछे मीरा का घर पर आना जाना शुरू हो गया। शुक्रवार की दोपहर जयप्रकाश के पास घर पहुंची। जहां दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। नाराज जयप्रकाश ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली और मीरा ने जहरीला पदार्थ खाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना की खबर पाकर बन्नादेवी पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिए।

आसपास ही है मृतकों के घर
जानकारी के अनुसार, जयप्रकाश की रिश्ते की साली मीरा का घर के बीच लगभग 600 मीटर का फासला है। ऐसे में मीरा का अक्सर अपनी बहन के न रहने पर घर पर आना जाना रहता था। जब उसे पता चला कि बहन रक्षाबंधन पर मायके गई है तो उसका आना जाना बढ़ गया। शुक्रवार की दोपहर प्रेमी जयप्रकाश से मिलने पहुंची। घर का दरवाजा बंद हो गया। काफी देर जब दरवाजा नहीं खुला तो लोगों को शक हुआ। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर शाम को पुलिस मौके पर पहुंच गई।

 

पहले भी आत्महत्या का किया था प्रयास
मोहल्ले के लोगों की माने तो दोनों के बीच प्रेमप्रसंग पिछले कई वर्ष से चल रहा था। इसकी जानकारी परिवार के लोगो को भी थी। इसी बात को लेकर आए दिन परिवार मे विवाद होता रहती था। करीब दो साल पहले दोनों ने आत्महत्या का प्रयास किया था। लेकिन उस वक्त परिजन समय पर आ पहुंच गए थे और दोनों की जान बच गई थी। इंस्पेक्टर बन्नादेवी विनोद कुमार ने बताया कि शवों को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया दिया है। मामले में परिजनों से जानकारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: