अलीगढ़ : प्रोविजन स्टोर बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 20 लाख का माल जलकर हुआ राख, खलबली मची ?

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना सासनीगेट इलाके के खिरनीगेट स्थित कृष्णापुरी मठिया में मंगलवार की सुबह तीन मंजिला प्रोविजन स्टोर में भीषण आग लग गई । आग में लाखों का सामान जलकर राख हो गया। दमकल की सात गाड़ियों ने पहुंचकर कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। घटना से इलाके में खलबली मच गई। आसपास के लोग घरों से निकल आये।

 

जानकारी के मुताबिक, सासनीगेट इलाके कृष्णा पुरी मठिया में नीतीश शर्मा का तीन मंजिला प्रोविजन स्टोर है। जिसमे में बेकरी और कास्मेटिक का काम भी होता है। बिल्डिंग की दूसरी व तीसरी मंजिल पर गोदाम बना हुआ है। इसमें तेल व घी के प्लास्टिक के डिब्बे रखे हुए थे। किसी तरह प्रोविजन स्टोर में आग लग गई। पड़ोसियों ने आग की लपटों के साथ ही धुआं उठता देखा तो इसकी खबर प्रोविजन स्टोर स्वामी नीतीश शर्मा को दी।

 

देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर पहुंचे नीतीश शर्मा के साथ ही आसपास लोग आग बुझाने में जुट गए। लेकिन उनके प्रयास भीषण आग के सामने बौने ही साबित हुए। वहीं, सूचना पाकर घटनास्थल पर दमकल की कई गाडियां मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों की करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को पूरी तरह बुझाया जा सका।

 

 

भीषण आग की घटना इलाके में खलबली मची रही। आस- पास के लोग किसी अनहोनी की आशंका में घरों से बाहर निकल आए। प्रोविजन स्टोर स्वामी नीतीश शर्मा ने बताया कि आग में करीब 20 लाख रुपये से अधिक का माल जलकर राख हो गया है। इधर, इंस्पेक्टर सासनी गेट पंकज मिश्रा ने बताया कि शार्ट सर्किट होने से आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। फिर भी सही कारणों की जांच पड़ताल की जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: