अलीगढ़ : फंदे से लटका मिला महिला का शव, मची खलबली ? डेढ़ साल पहले हुई थी शादी, जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना देहलीगेट इलाके के मोहल्ला नगला मसानी में सोमवार को एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव बंद कमरे फंदे से लटका मिला। सूचना पर पहुंची इलाका पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया। वहीं, मायका पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया । पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

 

 

जानकारी के मुताबिक, जनपद कासगंज की रहने वाली 29 वर्षीय वीरवती की शादी करीब डेढ़ साल पहले नगला मसानी में रहने।वाले विनय के साथ हुई थी । पुलिस के अनुसार सोमवार को पति दुकान पर गया था । परिजन घर के बाहर बैठे थे । इसी बीच वीरवती कमरे में चली गई । उसने अंदर से कमरे का दरवाजा बंद कर फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली । काफी देर तक वीरवती के बाहर न आने पर परिजनों को शक हुआ । परिजनों ने खिड़की से अंदर देखा तो उसका शव लटका हुआ था । यह देख परिजनों की चीख निकल गई । शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए।

 

 

इधर, इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला । उधर मौत की खबर मिलते ही मायके पक्ष के लोग भी पहुंच गए। । मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि शादी में दिए गए दहेज से वीरवती के ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे । उससे आए दिन दहेज में बाइक और एक लाख रुपए की मांग करते थे । मांग पूरी न होने पर उसकी हत्या कर शव फंदे पर लटका दिया । पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति विनय , सास , मौसी व मौसा के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है । मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: