अलीगढ़ में तीन करोड़ की दबावों का जखीरा पकड़ा, अवैध रूप से संचालित था गोदाम, 15 सेम्पल दवाओं के जांच के लिए लेब भेजे । जानिए कैसे हुआ भंडाफोड़ !

यूपी के जिला अलीगढ़ में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की मंडलीय टीम ने शहर के फफाला बाजार में बड़ी कार्रवाई की।प्राइड फार्मा के नाम से बिना लाइसेंस संचालित गोदाम पर छापा मारा। यहां पर करीब ढाई से तीन करोड़ की दवा रखीं हुई थी। टीम ने गोदाम को सीज कर दिया। साथ ही 15 अलग-अलग दवाओं के नमूने लेकर जांच के लिए लैब में भेजे है। अफसरों के मुताबिक बिना बिल के इन दवाओं की आपूर्ति हुई थी। छापेमारी से बाजार में खलबली मची रही।।



जानकारी के मुताबिक, शहर के रेलवे रोड स्थित फफाला मार्केट में मुकेश कश्यप के नाम पर एक मेडिकल स्टोर का लाइसेंस है। जिसकी पिछले काफी दिनों से शिकायत मिल रही थीं । आरोप थे कि इनके द्वारा एक अन्य गोदाम का भी बिना लाइसेंस के ही संचालन हो रहा है। इसी सूचना पर औषधि प्रशासन विभाग के सहायक आयुक्त पूरन चंद्र के नेतृत्व में अलीगढ़, हाथरस व कासगंज के औषधि निरीक्षक की मंडलीय टीम फफाला बाजार पहुंच गई। यहां पर टीम ने पहले मुकेश कश्यप के गोदाम की जांच की ।

टीम ने दस्तावेज चेक किये। इसमें पता चला कि कि बिना लाइसेंस के ही गोदाम का संचालन हो रहा है। इसके बाद टीम ने मौके से अलग अलग दवाओं के नमूने लेने शुरूकर दिए। गोदाम में करीब तीन करोड़ की दवाएं थी। टीम ने इसे सील कर दिया है। कार्रवाई कई घण्टे चली।

सहायक आयुक्त पूरन चंद्र ने बताया कि गोदाम संचालक  पिछले काफी समय से अवैध रूप से संचालन कर रहा था। इसकी शिकायत के बाद उक्त कार्रवाई की गई। दवाओ की गुणवत्ता की लैब में जांच कराई जाएगी। इसके बाद ही पता चल सकेगा कि दवा असली हैं या नकली। उन्होंने बताया कि अब गोदाम संचालक के विरुद्ध न्यायालय में वाद दायर किया जाएगा। इस दौरान दौरान औषधि निरीक्षण अलीगढ़ हेमेंद्र चौधरी, कासगंज के रमेश चंद्र व हाथरस के दीपक कुमार आदि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: