अलीगढ़ में दौड़ा दौड़ाकर चौकी इंचार्ज और 2 सिपाहियों को पीटा, वर्दी फाड़ी ? पढिये क्या है पूरा मामला..

UP के जिला अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के गाव अधौन में सोमवार शाम को शराब लाने की सूचना पर गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। पुलिस आरोपियो को लेकर जा रही थी, तभी लोगों ने घेर लिया और मारपीट के साथ पथराव कर दिया। पनेठी चोकी प्रभारी सिद्धार्थ कुमार और दो सिपाहियों को ग्रामीणों ने दौड़ा दौड़ा पीटा और वर्दी फाड़ दी। घटना को अंजाम देकर ग्रामीणों मौके से भाग गए। सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे है। वहीं, चौकी इंचार्ज व दो सिपाहियों का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ पुलिस टीम आरोपियों को जल्द पकड़ने का दावा कर रही है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को सोमवार शाम की शाम सूचना मिली थी कि अधौन गाव में दो लोग शराब की पेटी लेकर जा रहे हैं। इस पर पनैठी चौकी इंचार्ज सिद्धार्थ व दो सिपाही रोहित और राहुल सरकारी जीप से गाव पहुंच गए। पुलिस ने छोटे खान व उसके बेटे महबूब को पकड़ लिया। पुलिस का दावा है कि मौके से शराब की तीन पेटिया भी मिली। आरोपियो को गाड़ी में बिठाकर थाने लाया जा रहा था, तभी रास्ते में महिलाओं ने जीप को रुकवा लिया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस टीम पहले से सरकारी गाड़ी में शराब रखकर लाई है।

इधर, इसी बीच दोनोंआरोपी जीप से भाग गए। पुलिस आरोपियो की तलाश में उनके घर गई तो भारी संख्या में ग्रामीणों एकत्रित हो गए । मस्जिद के पास पुलिस टीम को घेर लिया। आरोप लगाने लगे कि चुनावी रंजिश के तहत छोटे खा को झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है। इसी बात पर दारोगा से नोकझोंक हो गई। देखते ही देखते माहौल गर्म हो गया और पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस की गाड़ी में रखे शराब के पव्वे निकालकर जमीन पर फेंकना शुरू कर दिया। दरोगा और दोनों सिपाही भागने लगे। हमलवारों ने दारोगा की पिटाई कर डाली। जबकि, दोनों सिपाही खेत से होकर भाग निकले। इसी बीच कुछ लोगों ने आगे आकर दारोगा को बचाया और कार में बैठाया। पुलिस टीम पर हमले की खबर पाकर थाना अकराबाद से फोर्स मौके पर पहुंच गया।

एसपी देहात शुभम पटेल ने बताया कि अवैध शराब की सूचना पर पुलिस गांव अधौन गई थी और आरोपियो को हिरासत में ले लिया था। तभी ग्रामीणों एकत्र हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। दारोगा सिद्धार्थ के साथ मारपीट की गई। वीडियो के आधार पर हमला करने वाले 12-13 लोग चिह्नति कर लिए गए हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सरकारी कार्य में बाधा डालने व पुलिस पर हमला करने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है। देर रात्रि घायल दरोगा और दोनो सिपाहियों का मलखान सिंह जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण हो गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: