अलीगढ़ में प्रधान प्रत्याशी की मौत के बाद ग्रामीणों ने किया हंगामा, मतदान निरस्त की मांग ?

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना जवा इलाके के गांव नगौलाा से प्रधान पद प्रत्याशी कौशल कुमार पुत्र हर प्रसाद प्रजापति की मौत गुरुवार की सुबह हो गयी। उनकी मौत के बाद लोगों ने मतदान स्थल पर पहुंचकर मतदान निरस्‍त करने की मांग करने लगे और हंगामा कर दिया। लोगों का कहना है कि कौशल की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। ऐसे में मतदान को निरस्‍त कर देना चाहिए। हालांकि चुनाव अधिकारी ने मतदान निरस्‍त करने की मांग को सिरे से खारिज कर दिया।

जानकारी के अनुसार प्रधान पद के प्रत्‍याशी कौशल की गुरुवार की सुबह में अचानक मौत हो गयी। इससे लोगों में शोक की लहर दौड़़ गयी। लोगों ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान को निरस्‍त करने की मांग करने लगे। उन्होंने जमकर हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंचे चुनाव अधिकारी जीके शर्मा का कहना है कि प्रत्याशी की मौत सुबह तड़के ही हो गई थी, लेकिन लोगों ने उन्हें अवगत नहीं कराया। अब चुनाव शुरू हो चुका है। वहीं, जोनल मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गए। उन्हें शिकायत देकर जिलाधिकारी अलीगढ़ को अवगत कराया जाएगा। आगे की प्रक्रिया तभी होगी।

इधर, जोनल मजिस्ट्रेट संजीव कुमार ओझा व सी ओ तृतीय अनिल कुमार समानिया ने ग्रामीणों को मौके पर जाकर समझाया कि चुनाव निरस्त नहीं हो सकता। चुनाव तो होगा, लेकिन काउंटिंग नहीं होगी जब तक कि लखनऊ हेड क्वार्टर से आदेश ना मिले। उन्होंने लोगों को यह भी बताया की उनकी समस्या लखनऊ उच्चाधिकारियों के संज्ञान में ला दी है, जो भी निर्णय होगा वही से होगा। फिलहाल मतदान चालू रहेगा। हंगामे के दौरान करीब 1 घण्टा मतदान बाधित रहा। जोकि अब चालू है। ग्रामीण मतदान करने पहुंच रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: