अलीगढ़ में प्रेमी जोड़े ने धर्म बदले बिना की शादी!

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना क्षेत्र के एक युवक और नोएडा की एक युवती के सिर पर प्यार का खुमार ऐसा चढ़ा कि दोनों ने धर्म की दीवार को ढहाते हुए शादी कर ली। परिवार वालों ने ऐतराज जताया तो लड़का और लड़की ने साफ कर दिया कि कोई भी अपना धर्म नहीं बदलेगा। 

दोनों एक दूसरे के धर्म का सम्मान करेंगे। नोएडा की एक युवती तीन साल पहले अलीगढ़ के एक कालेज से स्नातक की पढ़ाई करने आई थी। यहां उसकी मुलाकात मोहल्ला सराय रहमान के रहने वाले समुदाय विशेष के युवक से हो गई। 

दोनों की मुलाकात दोस्ती और बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई। लॉकडाउन के दौरान दोनों ने शादी कर ली। शादी की बात युवक के पिता को पता लगी तो उन्होंने दोनों को अलग कर दिया। इसकी शिकायत लड़की ने वूमन प्रोटेक्शन सेल में की।  वूमन प्रोटेक्शन सेल की तरफ से दोनों की काउंसलिंग कराई गई। जहां दोनों ने एक साथ जीने मरने की कसम खाते हुए साफ किया वह परिवार वालों के दवाब में आकर अपना धर्म किसी के लिए बदलेंगे। दोनों एक दूसरे के धर्म का सम्मान करेंगे। इधर, सेल की इंचार्ज स्मृति गौतम ने बताया कि लड़का और लड़की पक्ष में समझौता हो गया है। दोनों एक साथ रहने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: