अलीगढ़ में फिर पकड़े दो रोहिंग्या बांग्लादेशी ? जानिए कब से रहते थे दोनों

UP के जिला अलीगढ़ के थाना रोरावर पुलिस ने सोमवार को अवैध रूप से रह रहे दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी बिना पासपोर्ट के यहां रह रहे थे और इन्होंने फर्जी आधार कार्ड व दस्तावेज भी तैयार करा लिए हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी और 14 विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में।पेश किया।

जानकारी के मुताबिक, जनपद में अवैध रूप से रहने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली कि इलाके में अवैध रूप से दो विदेशी नागरिक रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने अलाना मीट फैक्ट्री को जाने वाले रास्ते पर रेलवे लाइन के नजदीक से मोहम्मद जमाल पुत्र जफर आलम निवासी जीवनहाली जिला कोक्स बाजार, बांग्लादेश और मोहम्मद हसन पुत्र फिरोज अहमद निवासी फासिया खाली थाना थाना चौकरिया जिला कोक्स बाजार, बांग्लादेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के पास से न पासपोर्ट मिला और ना ही कोई वैध दस्तावेज। आरोपियों ने पुलिस को आधार कार्ड दिखाया जो जांच में फर्जी पाया गया है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420/467/468/ 471 और 14 विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया।

करीब 8 साल पहले आए थे भारत
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि बांग्लादेश में कोई काम ना मिलने के कारण व नौकरी की तलाश में भारत आए थे। 7-8 साल पहले उन्होंने एक दलाल के माध्यम से बांग्लादेश बॉर्डर अवैध तरीके से पार किया। इसके बाद वह ट्रेन में बैठकर अलीगढ़ आ गए। फिर उन्होंने मिलीभगत करके फर्जी आधार कार्ड तैयार कराया और यहां पर मजदूरी करते हैं।

इधर, इंस्पेक्टर रोरावर सुनील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि
मुखबिर की सूचना पर हमने दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास पासपोर्ट नहीं है और फर्जी दस्तावेज पाए गए हैं। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: