अलीगढ़ में बुर्जी विटोरों में लगी भीषण आग, बुर्जी व चार बिटोरे जलकर राख

अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के गांव बालू खेड़ा में एक घेर में रखे बुर्जी तथा बिटोरों में अचानक भीषण आग लग गई। आग में एक भुस की बुर्जी तथा चार बिटोरे जलकर राख हो गये। आग लगते देख गांव के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के चलते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। आग की लपटें देख ग्रामीणों ने फायरविग्रेड व डायल 112 पुलिस सेवा को घटना की सूचना दी।

खबर पाकर पुलिस गांव पहुंच गई। वहीं दमकल की गाड़ी एक घंटे देरी से पहुंची। तब तक ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मिलकर आग पर काबू पा लिया। जानकारी के अनुसार, किसान भोले पुत्र राजवीर का दस बीघा खेत का भुस बुर्जी में भरा हुआ था। वहीं कल्लन पुत्र मजीखा के तीन बिटोरा तथा शमशेर पुत्र अलीमोहमद का एक बिटोरा जलकर राख हो गया। वहीं गांव के लोगों ने फायरविग्रेड की एक चौकी अकराबाद के पास बनाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है आग लगने की घटना पर अलीगढ़ से शहर के जाम को झेलते हुये यहां तक आने में फायर ब्रिगेड की गाड़ी को घंटों लग जाते हैं।

अगर प्रशासन अकराबाद के पास में फायर बिग्रेड की चौकी बनवा दे तो यहां होने वाली आग की घटनाओं पर तेजी से काबू पाया जा सकेगा। बता दें कि मई-जून में गेहूं की फसल कटाई के दौरान अकराबाद में अस्थाई फायर ब्रिगेड की चौकी बनाई जाती है। जिससे इलाके में होने वाली आग की घटनाओं फायर बिग्रेड कर्मियों ने तेजी से काबू पाया है। ग्रामीणों ने फायर बिग्रेड की चौकी को स्थाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: