अलीगढ़ में 26 केंद्रों पर कोविड-19 टीकाकरण किया

25 केंद्रों के अलावा पुलिस लाइन में फस्ट डोज पुलिसकर्मियों को लगाई गई 

-शहर से लेकर देहात क्षेत्र के केन्द्रों पर लगा टीका, केंद्रों पर दिखा काफी उत्साह 

 

यूपी के जिला अलीगढ़ में गुरुवार को 26 केंद्रों पर कोविड-19 टीकाकरण किया गया । जिसमें 42 बूथों में 3510 लोगों को कोविडशील्ड का दूसरा टीका लगाया गया । इसमें पुलिस लाइन व नगर निगम कर्मियों समेत अन्य हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन किया गया । टीकाकरण में शहरी व देहात क्षेत्र भी शामिल हैं । कोरोना को भगाने के लिए जिले के 26 केंद्रों पर बने 42 बूथों पर टीकाकरण किया गया ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भानु प्रताप सिंह ने बताया कि कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों कोविडशील्ड का टीका लगाया गया । उन्होंने कहा कि यह नॉर्मल वैक्सीन है, जिस तरह से सभी स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डीआईओ) डॉ. दुर्गेश कुमार ने बताया कि कोविडशील्ड टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत गुरुवार को 4682 लक्ष्य के सापेक्ष 3510 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। डीआईओ ने कहा कि पुलिस लाइन, नगर निगम व डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट होमगार्ड में एफएलडब्लू की फस्ट डोज लगाई गई ।

कोविड का टीका है सुरक्षित, सभी को लगवाना चाहिए

पुलिस लाइन केंद्र पर सीओ ट्रैफिक देवी गुलाम ने बताया कि कोविडशील्ड लगवाने के बाद कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है, इसे सभी को लगवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने साथियों के साथ यहां पर कोविड टीकाकरण लगवाया।

पुलिस लाइन सेंटर पर अकाउंट सेक्शन राजेश कुमार ने टीकाकरण कराया। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराना चाहिए। पुलिस विभाग में तैनात कांस्टेबल प्रशान्त कुमार ने कोविड टीकाकरण कराया ।

एसआई उमेश चंद्र ने बताया कि साथियों ने कोविड का टीका लगवाने के लिए हौसला जताया और कहा कि मैंने टीका लगवा लिया है । मुझे कोई परेशानी नहीं हुई‌ । पुलिसकर्मी सतेन्द्र कुमार ने टीका लगवाने के बाद खुशी से कहा कि अब वह कोरोना से सुरक्षित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाना जरूरी है।

इन स्थानों पर हुआ टीकाकरण

-जनपद के ग्रामीण क्षेेत्र के ब्लाक धनीपुर, इगलास, गोंडा, अकबराबाद, अतरौली, बिजौली, चंडौस, छर्रा, जवां, लोधा, टप्पल, खैर, व शहरी क्षेत्र के मलखान सिंह, राजकीय महिला चिकित्सालय, डीडीयू और नगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बन्ना देवी, नगला तिकोना, जमालपुर, पुष्प बिहार, पला साहिबाबाद, महफूज नगर, शाहजमाल, भुजपुरा, और अन्य प्राइवेट अस्पताल वरुण ट्रामा सेंटर, व मैक्सफोर्ड समेत केंद्रों पर कोविड टीकाकरण किया गया। जिसमें प्रतिनिधि चाई संस्था से विजय कुमार गर्ग ने अपना पूर्ण सहयोग देकर सिविल लाइन के बूथों को सुचारू रूप से चलाने में वैक्सीनेटरो का सहयोग किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: