अलीगढ़ सहित कई शहरों से 800 करोड़ की ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार ! जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ सहित देश भर में चिटफंड कंपनी के नाम पर धन दोगुना करने का झांसा देकर करीब 800 करोड़ रुपये की ठगी करने के मामले में आरोपी कंपनी के डायरेक्टर को दिल्ली के प्रीत विहार में गिरफ्तार कर लिया। थाना भाटपारा ग्रामीण (छत्तीसगढ़) की पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है। आरोपी के खिलाफ अलीगढ़ के बन्नादेवी थाने मे भी पांच साल पहले धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है। चिटफंड कंपनी सनसाइन इंफ्राबिल्ड कारपोरेशन लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर वकील सिंह बघेल उसकी पत्नी उर्मिला बघेल, मुकेश बघेल, बनवारी लाल बघेल समेत दस लोगों के खिलाफ 12 जून 2016 को बन्नादेवी थाने में बरौला बाईपास के रहने वाले लाल सिंह ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था।

 

आरोप है कि कंपनी ने रामघाट रोड के एक्सिस बैंक एचएम कांप्लैक्स स्थित कार्यालय के जरिए चिटफंड कंपनी खोलकर धन दोगुना कर लोगों को ठगी का शिकार बनाया। कंपनी के डायरेक्टर वकील सिंह बघेल निवासी कारक देवपुरा तहसील अटेर जिला भिंड (मध्यप्रदेश) के खिलाफ देश भर में करीब 800 करोड़़ रुपये की ठगी का आरोप है। यूपी, दिल्ली, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में मुकदमे दर्ज हुए थे। इन मामलों में आरोपी शातिर फरार चल रहे थे।

जिसके बाद पुलिस ने फरारी में कोर्ट में चार्जसीट दाखिल कर दी थी। बुधवार को आरोपी डायरेक्टर वकील सिंह की थाना भाटपारा ग्रामीण (छत्तीसगढ़) की पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद कोर्ट में पेश कर रिमांड पर अपने साथ ले गई। वहीं, अलीगढ़ में मामले में पैरवी करने वालों का दावा है कि आरोपी को कोर्ट में तलब कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: