अलीगढ़ : सास की हत्या में बहु सहित तीन गिरफ्तार, लूट की बनाई थी कहानी ? जानिए क्यों की थी वृद्धा की हत्या

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना मडराक इलाके के गांव बढ़ौली फत्ते खां में पिछले दिनों हुई वृद्ध कुसमा देवी की हत्या का पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस के मुताबिक, सास की हत्या उसकी बहु प्रेम सबन्ध में बाधक बनने पर प्रेमी व प्रेमी के दोस्त के साथ मिलकर की थी।

 

सीओ इगलास अशोक कुमार ने बताया कि कुसमा देवी की 28 सितम्बर की रात्रि घर में ही सोते समय हत्या कर दी गई थी। बड़े बेटे गिरीश ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच पड़ताल में जिला हाथरस के गांव दमदमा निवासी योगेश उर्फ यश, लव उपाध्याय व वृद्धा के छोटे बेटे की पत्नी अंशुल का नाम सामने आया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस नव हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा, वृद्धा के कुंडल व लौंग बरामद हुई है। सीओ ने बताया कि वृद्धा की बहू अंशुल शर्मा के योगेश से प्रेम प्रसंग हैं। जिसकी भनक सास को लग गई थी और वह बाधक बनने लगी। बहू ने योगेश संग मिलकर वृद्धा को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। घटना वाली रात्रि योगेश अपने दोस्त लव उपाध्याय निवासी मगथरा जिला कासगंज को साथ लेकर आया। तीनों ने मिलकर कुसमा देवी की गला घोंटकर हत्या कर दी। पूछताछ मे बताया कि अंशुल की मौसेरी बहन सिकंदराराऊ में योगेश के घर के बराबर रहती है। कुछ समय पहले अंशुल ने अपने बच्चों को पढ़ाने के इरादे से वहां कमरा किराये पर लिया था और बच्चों को लेकर रही थी।

 

जहां योगेश से अंशुल की दोस्ती हो गई और नजदीकियां बढ़ गईं। कोरोना काल में स्कूल बंद होने पर अंशुल बच्चों को लेकर गांव में आ गई। फोन पर योगेश से बात होती थी। चोरी-छिपे मिलते भी थे। जिसकी जानकारी सास कुसमा हो गई । उन्होंने हिदायत देकर समझाने का प्रयास किया। लेकिन दोनों का मिलाना जारी रहा। इस पर उन्होंने बेटे को बताने की धमकी दी। मामला खुलने के डर से अंशुल ने घटना को अंजाम दिया। आराोपियों ने वृद्धा के कान के कुंडल व नाक से लौंग आदि वारदात को लूट दर्शाने के इरादे से गायब कर दिये थे।। पुलिस को पहली नजर में ही वारदात लूट की संदिग्ध नजर आई थी। पुलिस की जांच पड़ताल में सब-कुछ साफ होता गया और भेद खुल गया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: