अलीगढ़ : हाइवे पर तेज रफ्तार कंटेनर ने मजदूरों को कुचला, एक की मौत व दो घायल !

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना मडराक के इलाके में हाईवे पर लज्जा फार्म हाउस के पास शनिवार डिवाइडर पर काम के लिए बैठे मजदूरों पर तेज रफ्तार कंटेनर डिवाइडर ने रौंद दिया। हादसे में एक मजदूर की कंटेनर से कुचलकर मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मृतक का भतीजा और रिश्तेदार मजदूर घायल हो गए। खबर पाकर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। कंटेनर व चालक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

 

जानकारी के मुताबिक, जनपद आगरा के गांव नगला बेरिया के रहने वाले 45 वर्षीय रमेश पुत्र होती राम मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। शनिवार सुबह करीब पौने नौ बजे वह अपने साथियों के संग मडराक थाना इलाके में हाईवे पर स्थित लज्जा फार्म हाउस के पास सड़क के गड्ढे भरने की तैयारी कर रहे थे। माल खुर्जा से आना था। साथी मजूदर संतोष ने बताया कि डिवाइडर पर सभी मजदूर बैठे हुए थे। इसी बीच कंटेनर तेज रफ्तार के साथ आगे निकलने की होड़ में खुर्जा की तरफ से एटा की ओर जा रहे थे। तभी एक कंटेनर तेज रफ्तार से हाईवे पर डिवाइडर पर चढ़ गया और मज़दूरों को रौंद दिया।

 

हादसे में मजदूर रमेश की कुचलकर मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका भतीजा रामवीर पुत्र विपति लाल निवासी नगला बेरिया और रिश्तेदार मनोज निवासी खेड़ा गढ़ जनपद आगरा घायल हो गए। अन्य मजदूरों ने दौड़कर केन्टर और चालक को पकड़ लिया। हादसे की सूचना पर एम्बुलेंस और इलाका पुलिस मौके पर आ गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। वहीं, इंस्पेक्टर मडराक कुलदीप कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई है । कंटेनर व चालक को हिरासत में लिया गया है।

 

 

इधर, हादसे की खबर पाकर परिजन अलीगढ़ पहुंच गए। बड़े भाई द्वारका ने बताया कि मृतक ने अपने पीछे पत्नी और देवी और बच्चे रिंकी, विष्णु, नैना और संध्या को रोते बिलखते छोड़ा है। उन्होंने बताया कि आरोपी चालक के खिलाफ पुलिस को तहरीर देदी है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: