आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगो की मौत, मचा कोहराम

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज के गांव औरंगाबाद में तेज बारिश व ओलावृष्टि के बीच आकाशीय बिजली गिरने से मटर तोड़ रहे किसान व बिहारी मजदूर की मौत हो गई। घटना की जानकारी उस वक्त हुई जब किसान के परिजन खेत पर पहुंचे। सूचना पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई और पंचनामा कार्रवाई की।

जानकारी के अनुसार, गांव शाहपुर निवासी 45 वर्षीय किसान चंद्रवीर सिंह के पड़ोस के गांव औरंगाबाद में खेत हैं। जिसमें मटर की फसल खड़ी है। चंद्रवीर सिंह खेत पर पहुँचकर मटर तोड़ने रहे थे। उन्होंने पास ही ईंट भट्ठा पर रह रहे एक बिहारी युवक को भी अपने साथ लगा लिया।। इसी दौरान अचानक तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने लगी। इससे बचने के लिए दोनों खेत के पास बनी झोपड़ी की ओर दौड़े । तभी तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आकर दोनों की दर्दनाक मौत हो गई।

काफी देर तक चन्द्रवीर घर नही पहुंचे। परिजनों को चिंता हुई और वे तलाश करते हुए खेत पर पहुंचे। जहां दोनो को मृत पड़ा देखा। आकाशीय बिजली से मौत घटना से गांव में खलबली मच गई। भारी संख्या में मोके पर ग्रामीण एकत्र हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर थाना पुलिस भी आ गई। इधर, किसान व बिहारी मजदूर की मौत की खबर से दोनों के परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: