एएमयू न्यूज़ बुलेटिन । ALIGARH MUSLIM UNIVERSITY । AMU NEWS ALIGARH । THE KHABARILAAL

एएमयू के हेरिटेज सेल में प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

 अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जाकिर हुसैन कॉलेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के वास्तुकला विभाग द्वारा ‘ऑटोडेस्क रेविट और बीआईएम सॉफ्टवेयर’ पर आयोजित दो सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हो गया। समापन कार्यक्रम का आयोजन हेरिटेज सेल, एएमयू के सहयोग से किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में अन्य विभागों और विश्वविद्यालयों से कई प्रतिभागियों ने भाग लिया।

 

समापन सत्र में मुख्य अतिथि और डीन, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय, प्रोफेसर मोहम्मद अल्तमश सिद्दीकी ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए और रिसोर्स पर्सन, आर्किटेक्ट मोहम्मद इख्तिआर आलम को स्मृति चिह्न के साथ सम्मानित किया। विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मोहम्मद खालिद हसन ने रेविट और बीआईएम सॉफ्टवेयर के महत्व और वास्तुकला में पेशेवर विशेषज्ञता को उन्नत करने के लिए इसका उपयोग करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। हेरिटेज सेल के संयोजक प्रोफेसर मोहम्मद फरहान फाजली ने अपने समापन भाषण में कहा कि छात्रों को प्रशिक्षित करने और उन्हें पेशेवर उत्कृष्टता हासिल करने में मदद करने के लिए विभाग में ऐसे प्रशिक्षण आयोजित किए जाने चाहिए।

एमएम हाल में प्रमाण पत्र वितरण के साथ कार्यशाला का समापन

 अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एमएम. हॉल के कोचिंग एंड गाइडेंस सेल द्वारा ‘व्यक्तित्व विकास’ पर आयोजित सप्ताह भर चलने वाली कार्यशाला के समापन समारोह में प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र वितरण किये गए।

 

मुख्य अतिथि, प्रोफेसर असफर अली खान, निदेशक, स्कूल निदेशालय, एएमयू ने प्रतिभागियों से आग्रह किया कि वे नए कौशल सीखने में अपने समय का सर्वोत्तम उपयोग करें और नौकरी के लिए होने वाले साक्षात्कार में अच्छा प्रभाव डालने के लिए उच्च कुशल संचार के साथ खुद को सशक्त बनाएं। प्रोफेसर जकी अनवर सिद्दीकी, सदस्य प्रभारी, भूमि और उद्यान और प्रोफेसर अरशद हुसैन, डिप्टी प्रॉक्टर इस अवसर पर मानद अतिथि के रूप में शामिल हुए।  साद हमीद, टीपीओ (जनरल), गुफरान अहमद और  नदीम अहमद रिसोर्स पर्सन थे।  कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद सैफ आलम ने किया और कोचिंग एवं मार्गदर्शन सेल के सचिव परवेज खान ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: