एएमयू न्यूज बुलेटिन | Amu News Aligarh | Aligarh Muslim University | thekhabrilaal aligarh

एएमयू के छह छात्रों को मिला प्लेसमेंट

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट कार्यालय (सामान्य) और सामाजिक कार्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के माध्यम से सामाजिक कार्य विभाग के छह एमएसडब्ल्यू छात्रों को राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद, ग्रामीण विकास विभाग, राजस्थान सरकार द्वारा ‘यंग प्रोफेशनल्स’ के रूप में नियुक्त किया गया है।

यूनिवर्सिटी ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट आफीसर साद हमीद ने बताया है कि चयनित छात्र में जो ग्रामीण गरीबों, विशेषकर महिलाओं और राजस्थान के हाशिए के समूहों के आजीविका विकास के लिए काम करेंगे, उनमें ख्याति गुप्ता, मोहम्मद समीर खान, आर्मिश रिजवी, ओमवीर सिंह, मो तनवीर आलम और सैयद अम्मार हुसैन शामिल हैं।



प्रो नसीम अहमद खान (अध्यक्ष, सामाजिक कार्य विभाग) ने छात्रों को बधाई दी और टीपीओ टीमों के प्रयासों की सराहना की।

 

विज्ञान ज्योति कार्यक्रम के लिए एएमयू शिक्षक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वनस्पति विज्ञान विभाग के प्रोफेसर एम मसरूर ए खान को अलीगढ़ जिले के विज्ञान ज्योति कार्यक्रम के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) विज्ञान और शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार ने एक नई योजना विज्ञान ज्योति कार्यक्रम शुरू की है, जिसके लिए एएमयू एक ज्ञान भागीदार है।

इस कार्यक्रम के तहत जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) और केंद्र सरकार द्वारा संचालित अन्य स्कूलों में पढ़ने वाले 100 मेधावी छात्रों का चयन किया गया है। कार्यक्रम का उद्देश्य विज्ञान में छात्रों के जुनून और क्षमता की खोज करना है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: