एएमयू में “अखिल भारतीय शिक्षा समागम” का प्रसारण, पीएम ने किया उद्धघाटन | the khabarilaal  

 

एएमयू में “अखिल भारतीय शिक्षा समागम” का प्रसारण 
अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर, प्रोफेसर अब्दुल अलीम के नेतृत्व में आज अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों, स्कूल शिक्षकों और कर्मचारियों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के कार्यान्वयन की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर ‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम‘ के प्रसारण को प्रशासनिक ब्लाक के कांफें्रस हाल में देखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और इस अवसर पर राष्ट्र को संबोधित किया।
नई दिल्ली के प्रगति मैदान में नव विकसित भारत मंडपम में आयोजित समागम में बड़ी संख्या में शिक्षक, छात्र और अन्य उच्च शिक्षा अधिकारी एकत्र हुए। इस कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों की एक बड़ी प्रदर्शनी और उच्च शिक्षा संस्थानों के छात्रों द्वारा तैयार और प्रस्तुत किए गए विज्ञान और प्रौद्योगिकी मॉडल भी शामिल किये गए।
श्री मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों से आए बच्चों, युवा छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत की और उनसे एनईपी 2020 से  पूर्ण लाभ उठाने का आग्रह किया, जो एक तरह से देश की शैक्षिक प्रणाली पर मंथन करने के लिए एक प्रेरक शक्ति बन गई है ताकि नवप्रवर्तन और सृजन की एक असीमित प्रक्रिया को गति दी जा सके।
भाजपा विधायक पर गोलीकांड का आरोप ! https://youtu.be/hLWgxZtNjkI
उन्होंने कहा कि एनईपी युवा छात्रों को इस तरह से तैयार करेगी कि वर्ष 2047 तक एक विकसित देश का दर्जा हासिल करने के राष्ट्रीय लक्ष्य को पूरा किया जा सके, जब देश अपनी आजादी के 100 साल मना रहा होगा।
बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के अधिकारियों और विभिन्न एएमयू विभागों और स्कूलों के छात्रों ने एनईपी 2020 के माध्यम से देश में हो रही शैक्षिक क्रांति पर प्रधानमंत्री के ज्ञानवर्धक शब्दों से प्रेरणा ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: