औरैया न्यूज : किसान का बेटा हुआ शहीद, 8 साथी घायल ! जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के जिला औरैया के थानां क्षेत्र गांव घसारा निवासी सेना का जवान लेह लद्दाख में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया । जवान के शहीद होने की सूचना आते ही परिजनों में कोहराम मच गया । पन्द्रह दिन पहले ही जवान की लेह लद्दाख में तैनाती हुई थी। पिता को जब पता चला कि उनका बेटा शहीद हो गया तो उन्होंने अपने कपड़े फाड़ डाले और घर से वाहर निकल् कर रोते रोते बेसुध हो रहे है।

शहीद की जानकारी मिलते ही पूरे गांव में मातम पसर गया। ग्रामीणों ने पिता को लगातार सांत्वना दे रहे है। जानकारी के अनुसार, अछल्दा थानां क्षेत्र के गांव घसारा निवासी रामजी तिवारी उम्र पुत्र सुरेंद्र बाबु तिवारी की बर्ष 2004 में सेना में भर्ती हुये थे। जिसके बाद उसकी देश के विभिन्न स्थानों पर तैनाती रही। जवान रामजी की पन्द्रह दिन पहले लेह लद्दाख में तैनाती हुई थी। जहाँ पर बुधवार को ड्यूटी के दौरान अचानक बॉयलर फट जाने से करीब नो जवान उसकी चपेट में आ गये। जिसमे पांच जवानो की मौके पर ही शहीद हो गये। जबकि चार जवानों का सेना के अस्पताल में उपचार चल रहा है।

शहीद हुये जवानों में एक घसारा निवासी रामजी तिवारी शामिल थे। रामजी के शहीद होने की जानकारी सुबह सात बजे के करीब फोन पर लद्दाख से सेना के अधिकारियों द्वारा परिजनों को दी गयी। जवान की शहीद होने की जानकारी आते ही जहाँ परिजनों में कोहराम मच गया । वही गांव में मातम पसर गया । शहीद की पत्नी पूजा पुत्री प्रतिष्ठा पुत्र बैभव पिता सुरेन्द्र बाबु, मा शान्ति देवी, व भाई गोपाल का रोरोकर बुरा हाल हो रहा है। शुक्रवार की शाम तक शहीद का शव गांव पहुचने की सम्भवना है। शहीद के पिता सुरेंद्र बाबु किसान है। रामजी तिवारी की शादी बर्ष 2009 में इटावा जिले के महेवा ब्लाक के गांव सुनवर्षा निवासी के साथ हुई थी। जिनके दो बच्चे पुत्री प्रतिष्ठा( 9) बर्ष पुत्र बैभव( 7) बर्ष है । जिसमे बेटी कक्षा तीन और बेटा कक्षा एक में इटावा में पढ़ते है। शहीद रामजी तिवारी ने बच्चों की पढ़ाई के लिये इटावा प्लाट लेकर उसमें कुछ निर्माण भी करा दिया । जिसमें रहकर उनकी पत्नी पूजा पिछले 6 माह से इटावा में रहकर पढा रही है।।

रिपोर्टर : राम कुमार राठौर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: