घर पर ही मनाएं महाराणा प्रताप जयंती- डॉ. शैलेन्द्र पाल सिंह

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों ने एक आवश्यक बैठक ऑनलाइन की। जिसमें निर्णय लिया गया कि 9 मई को क्षत्रिय शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की जयंती को धूमधाम से घर पर रहकर ही मनाया जाएगा। जिलाध्यक्ष डॉ शैलेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि मीटिंग में निर्णय लिया गया कि कोरोना वैश्विक महामारी के इस दौर में घर से निकलना अपने जीवन को खतरे में डालने के जैसा है। पिछले 10 साल से लगातार इस मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन ठा मलखान सिंह जिला चिकित्सालय किया जाता रहा है, जो कि इस वर्ष नही किया जाएगा। लेकिन, भविष्य में महामारी समाप्त होते ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

प्रदेश महासचिव डॉक्टर राजेश सिंह चौहान ने कहा के राष्ट्रीय एवं प्रदेश समिति के आह्वान पर सभी क्षत्रिय परिवार अपने-अपने घर पर शाम 7:00 बजे घी अथवा तेल के 21 दीपक जलाकर और महाराणा प्रताप जी के समक्ष पुष्प अर्पित कर सच्ची श्रद्धांजलि दें। बैठक में महानगर अध्यक्ष नेमसिंह सोलंकी ने कहा इस समय हम लोगों को महाराणा प्रताप जी के पद चिन्हों पर चलकर कोरोना से बचाव एवं मदद के लिए जन जागरूकता अभियान सोशल मीडिया के माध्यम से एवं ग्रामीण क्षेत्र में घर घर जाकर किया जाएगा ।

महानगर अध्यक्ष युवा सौरभ तोमर ने लोगों से आह्वान किया की इस संकट के समय में हम सभी को घर पर ही रहना है। बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले और जरूरत पड़ने पर एक दूसरे से की मदद करते रहें । बैठक में मंडल अध्यक्ष युवा राहुल चौहान महानगर अध्यक्ष वीरांगना ममता राघव, डैनी ठाकुर, जैकी ठाकुर आदि पदाधिकारी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: