जानिए, UP में 10 मई तक क्यों बढ़ाया लॉक डाउन !

अब यूपी में 10 मई को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इससे पहले यूपी में लगाया गया आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ 6 मई को सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया था।

लखनऊ में कोरोना के बढ़ते कहर के एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। अब यूपी में 10 मई को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इससे पहले UP में लगाया गया आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ 6 मई को सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया था।

बीते 24 घंटे में 25,858 नए मामले सामने आए हैं

बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमण के बीते 24 घंटे में 25,858 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इस दौरान 352 लोगों की मौत भी हुई है।राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,72,568 हो गई है। वहीं, कुल संक्रमितों की संख्या अब 13,68,183 पहुंच चुकी है। वहीं मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 13,798 हो गया हैं।

कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी भूखा ना रहे – सीएम योगी आदित्यनाथ

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सामुदायिक भोजनालयों के संचालन की जरूरत पर जोर देते हुए मंगलवार को निर्देश दिए कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की समीक्षा करते हुए कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू के कारण कहीं भी किसी श्रमिक, ठेला, रेहड़ी व्यवसायी, दिहाड़ी मजदूर को भोजन की समस्या न हो, ऐसे में ‘सामुदायिक भोजनालयों’ के संचालन की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: