जेएन मेडिकल कालिज के प्रोफेसर मुईद ने भीमताल और प्रयागराज में सीएमई का उद्घाटन किया | the khabarilaal

 

जेएन मेडिकल कालिज के प्रोफेसर मुईद ने भीमताल और प्रयागराज में सीएमई का उद्घाटन किया

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जे.एन. मेडिकल कॉलेज के एनेस्थिसियोलॉजी और क्रिटिकल केयर विभाग के प्रोफेसर एस मुईद अहमद ने भीम ताल, उत्तराखंड और एमएलएन मेडिकल कॉलेज, प्रयागराज में क्रमशः इंडियन सोसाइटी ऑफ एनेस्थेसियोलॉजिस्ट (आईएसए) बरेली सिटी ब्रांच और प्रयागराज सिटी ब्रांच द्वारा आयोजित दो सीएमई का आईएसए के अध्यक्ष के रूप में उद्घाटन किया।

जेएन मेडिकल कालिज के प्रोफेसर मुईद ने भीमताल और प्रयागराज में सीएमई का उद्घाटन किया

अपने अध्यक्षीय भाषण में प्रोफेसर अहमद ने कहा कि सीखना एक सतत प्रक्रिया है और सीएमई चिकित्सा पेशेवरों के लिए सीखने का एक अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि आईएसए ऐसे सीएमई को अभ्यास करने वाले एनेस्थेसियोलॉजिस्ट और युवा रेजिडेंट डॉक्टरों के ज्ञान वर्धन और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन को प्रोत्साहित करता है और उन्हें उनके क्षेत्रों में नए विकास से परिचित होने का अवसर प्रदान करता है।

वीडियो न्यूज़ : https://youtu.be/BibYxb710FI

प्रतिभागियों ने नेशनल मेडिकल काउंसिल के दिशानिर्देशों के अनुसार मैनिकिन या डमी की मदद से सीखने का व्यावहारिक प्रशिक्षण भी प्राप्त किया। प्रोफेसर अहमद ने सीएमई में ‘एयरवे मैनेजमेंट पर हालिया प्रगति’ और ‘मैकेनिकल वेंटिलेशन में वेंटिलेटर ग्राफिक्स की भूमिका’ पर व्याख्यान भी दिया।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: