डीएम एसएसपी ने सांकरा घाट का किया निरीक्षण, जानिए क्या रहेंगे खास इंतेजाम !

अलीगढ़ :

डीएम-एसएसपी ने शनिवार को सांकरा घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को कांवड़ियों की सुरक्षित एवं सुगम मार्ग व्यवस्था हेतु निर्देशित किया। उन्होंने वन महोत्सव के अवसर पर एनेक्सी भवन, अतरौली के प्रांगण़ में वृक्षारोपण कर पर्यावरण जागरूकता का संदेश भी दिया।

 

 

डीएम इन्द्रविक्रम सिंह और एसएसपी  कलानिधि नैथानी के कांवड़ मेले को दृष्टिगत रखते हुए थाना दादों इलाके के सांकरा घाट का शनिवार को निरीक्षण किया  एवं घाट पर कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था हेतु किए जाने वाले इंतजामों की मौके पर जाकर समीक्षा की ।

उन्होंने निर्देशित किया कि गहरे पानी में बैरिकेडिंग कराकर गहराई में जाने से रोका जाए। जिससे कोई हादसा घटित न हो । कावड़ मेला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए जाएं। पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाए । इसके साथ ही गंगा घाटों पर पीएसी फ्लड प्लाटून एवं गोताखोर भी तैनात किए जाएंगे।

बताया कि कांवड़ यात्रा रूट पर साफ-सफाई, रोशनी और शौचालय की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। महिलाओं की सुविधा हेतु सेफ स्नानागार एवं मोबाइल शौचालय के प्रबन्ध करने के निर्देश दिये गये ।

 

इसके बाद एनेक्सी भवन अतरौली के प्रांगण में वन महोत्सव के अवसर पर वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक पौधा लगाने और पर्यावरण को संरक्षित करने का संदेश दिया गया ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: