नीलांचल ट्रेन हादसा : इंजीनियर सहित तीन लोग गिरफ्तार, कहां से और कैसे हुई गिरफ्तारी पुलिस को नही पता ? जानिए क्या है पूरा मामला

 

दिल्ली कानपुर रेलवे लाइन पर नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन Neelanchal Express Train में सफर के दौरान लोहे की रॉड घुसमे से हुई सुल्तानपुर के युवक की मौत के मामले में मंगलवार को तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जीआरपी अलीगढ का दावा है कि ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री की मौत गिरफ्तार आरोपियों की लापरवाही से हुई थी। इनमे ठेकेदार और इंजीनियर और मजदूर शामिल हैं। वहीं, इस खुलासे पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि आरोपियों तक पुलिस केस पहुंची ? इनको कहाँ से गिरफ्तार किया ? इनकी तलाशी में कुछ भी बरामद नही हुआ ? क्या आरोपीयो के अंदर कोई जीपीएस सिस्टम लगा था, जिसको ट्रेक करते हुए पुलिस ने इनको पकड़ लिया ? घटना में कितने लोग शामिल थे ? अभी कितने फरार है ?



बता दें कि, बीते 2 दिसम्बर को नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन Neelanchal Express Train में यात्रा कर रहे यात्री हरिकेश दुबे पुत्र संतराम उम्र 35 वर्ष की यात्रा कर रहे थे। रेलवे स्टेशन सोमना एवं डाबर के मध्य निर्माणाधीन रेलवे ट्रेक के किनारे लापरवाही पूर्वक रखे गये लोहे की रॉड से यात्री हरिकेश की गर्दन के आरपार होने से दर्दनाक मौत हो गई थी।

इस मामले में जीआरपी अलीगढ़ पर धारा 304ए भादवि में मुकदमा दर्ज किया गया था ।  गठित पुलिस टीम ने मंगलवार को लापरवाही बरतने वाले आरोपी विशेष कुमार, प्रमोद कुमार (ठेकेदार), साजिद (अभियंता) को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी विशेष कुमार उपरोक्त बण्डर फैक्ट्री के लिए निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक पर कार्य कर रहा था । जिसका पर्यवेक्षण ठेकेदार प्रमोद कुमार एवं अभियन्ता साजिद अली द्वारा किया जा रहा था। घटना के समय विशेष कुमार लोहे की रॉड को ट्रैक पर कार्य करने के लिए लेकर आया और ट्रैक के पास दूसरी मैन लाइन पर छोडकर अन्य सामान लेने के लिए बिना रॉड को सुरक्षित किए चला गया। उक्त कार्य के पर्यवेक्षण कर्ताओं द्वारा भी गम्भीर लापरवाही  बरती ।  इसी दौरान नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन Neelanchal Express Train अपनी निर्धारित गति से आ गयी और ट्रैक के पास रखी लोहे के रॉड से ट्रैन के इंजन का अगला भाग टकरा गया और  रॉड उछल कर बिजली के पोल से टकराते हुए नीलांचल एक्सप्रेस की पहली सामान्य बोगी की खिडकी के शीशे को तोड़ते हुए हरिकेश दुबे की गर्दन के आर पार हो गई। जिससे यात्री की दर्दनाक मौत हो गई।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, एसआई वृज मोहन सिंह, एसआई आरपीएफ अमित चौधरी, हेड कॉन्स्टेबल राजमणी, कॉन्स्टेबल अजय शामिल रहे।

 

http://अनुचित शब्द बोलने के आरोपी डीएम ने ऑडियो प्रसारित करने वाले पत्रकार को जेल भेजा! ☛ https://www.bhadas4media.com/aligarh-dm-ne-patrkar-ko-jail-bheja/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: