पीआरवी 0734 ने बंद मकान में चोरी करने घुसे शातिर को दबोचा

-बंद घर मे चोरी करने घुसे चोर को माल समेत पीआरवी ने दबोचा

-लखनऊ पुलिस मुख्यालय से किया गया पीआरपी ऑफ डे घोषित

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके की शमी मंजिल में एक बंद मकान में चोर घुसा होेने की खबर पर डायल 112 की पीआरवी 0734 के कर्मियों ने अपनी सतर्कता दिखाते हुए चोर को रंगे हाथों चोरी के माल समेत दबोच लिया। इस पर लखनऊ मुख्यालय से पीआरवी ऑफ द डे घोषित किया।

एसएसपी के पीआरओ ने बताया की सिविल लाइन इलाके की शमी मंजिल जेल पुल के पास बंद पड़े एक घर में चोर घुस जाने की खबर पुलिस मिली थी। सूचना देने वाले व्यक्ति ने बताया कि मकान मालिक कुछ दिन के लिए देहरादून गए हुए हैं। इस सूचना पर डायल 112 की पीआरवी 0734 पर तैनात पीआरवी कमांडर विजयवीर सिंह, उप कमांडर सुनील कुमार व चालक होमगार्ड यतेंद्रपाल सिंह बिना देरी किए मौके पर पहुंचे गए। मकान में घुसे चोर को पड़ोसी की छत के रास्ते पहुंचकर मकान से चोरी किए गए बैट्री, पीतल के सामान समेत चोर को पकड़ लिया।

इधर, पकड़े गए चोर ने पुलिस को पूछताछ में अपना नाम सनी निवासी शमी मंजिल थाना सिविल लाइन बताया। इसके बाद पीआरवी कर्मियों ने चोर को चोरी के माल समेत सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में आरोपी चोर के खिलाफ थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, डायल 112 के नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि लखनऊ मुख्यालय ने पीआरवी कर्मियों के कार्य की सराहना करते हुए पीआरवी ऑफ द डे घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: