फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार पर 50 हजार का इनाम घोषित

-अलीगढ़ में एसपी देहात रहे थे मणिलाल पाटीदार

-आईजी रेंज बांदा के सत्य नारायण के स्तर से इनाम की राशि बढाकर 50 हजार कर दी है

-इससे पहले एसपी महोबा ने पाटीदार पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था

यूपी के महोबा में क्रशर व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की मौत मामले में फरार चल रहे महोबा से निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार पर इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार कर दी है। आईजी रेंज बांदा के सत्य नारायण के स्तर से इनाम की राशि बढ़ाई है। इससे पहले एसपी महोबा के एसपी रहे पाटीदार पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। निलंबित व फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार की जानकारी देने वाले को पुलिस 50 हजार का इनाम मिलेगा।

जानकारी के अनुसार, महोबा के क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की वायरल वीडियो के बाद उनकी संदिग्ध मौत की घटना के बाद तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार विवादों में आ गए थे। मृतक के परिवार वालो ने एसपी पर हत्या कराने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की थी। एसआईटी की जांच में मणिलाल को भ्रष्टाचार में लिप्त होने और इंद्रकांत को आत्महत्या के लिए मजबूर किए जाने का दोषी पाया था। फिलहाल निलंबित होने और मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही मणिलाल पाटीदार फरार चल रहा है।

महोबा कांड में फरार चल रहे 50 हजार के इनामी आईपीएस मणिलाल पाटीदार, तत्कालीन सीओ सिटी समेत एक अन्य पुलिस कर्मी की आय से अधिक सम्पत्ति की जांच विजिलेंस को सौंपी गई है। शासन के आदेश पर विजिलेंस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। तीनों पुलिस अधिकारियों की बेनामी सम्पत्तियों के अलावा उनके आय के स्रोत के बारे में विभाग द्वारा जानकारी जुटाई जाएगी। जांच में विजिलेंस अफसर आयकर विभाग की मदद भी लेंगे। आरोपी पुलिस अधिकारियों द्वारा हर साल कितना रिटर्न फाइल किया? उसमें क्या वेरीएशन है? इसे देखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: