फिरोजाबाद न्यूज़ : टूट रहे 204 रिश्तों को खाकी ने किया एक, कड़ी मेहनत लाई रंग ! जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के फिरोजाबाद में परिवारों में पति पत्नी के बीच छोटी छोटी बातों को लेकर अनबन होने के बाद बिखरते परिवारों ने जब न्याय के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाया तो परिवार परामर्श केंद्र ने ऐसे परिवारों को बुलाकर काउंसलिंग की। बार- बार दोनों परिवारों की एकजुटता और जीवन जीने की कला को समझाया।

पूरे सालभर में ऐसे 204 परिवारों को बिखराव के बीच एक कराने में सफलता भी हासिल कर ली। जी हां, हम बार तक रहे हैं फिरोजाबाद के परिवार परामर्श केंद्र की। एसएसपी आशीष तिवारी के निर्देश पर पुलिस लाइन में ही परिवार परामर्श केंद्र के अभियान को खाकी के रंग परिवार के संग अभियान नाम देते हुए लगातार टूटते परिवारों की काउंसलिंग की। एक, दो नहीं कई कई मामले में दोनों पक्षों को बुलाया।

कभी एक पक्ष नहीं आता तो कभी दूसरा पक्ष रूठ जाता था। पुलिस ने भी हार नहीं मानी। वर्ष 2022 की बात करें तो परिवार परामर्श केंद्र ने सभी जनपद के थानों से आईं शिकायतों पर दोनों परिवारों को बिठाकर उनकी समस्याएं सुनने और समाधान करने की कवायद शुरू की तो एक एक कर 204 परिवारों में पति पत्नी को एक कराकर विदा कराया। अब समय समय पर की जा रही मानीटरिंग में दोनों रजामंदी से बेहतर जीवन जी रहे हैं।

इन थानों में पति पत्नी के विवाद सुलझाए

फिरोजाबाद पुलिस ने थाना उत्तर से 11, दक्षिण से 14, थाना रसूलपुर से 23, थाना रामगढ से 46, थाना मटसैना से 5, थाना लाइनपार से 10, थाना बसई मौहम्मदपुर से 1, थाना महिला थाना से 24, थाना टूण्डला से 10, थाना नारखी से 3, थाना पचोखरा से 4, थाना नगला सिंघी से 4, थाना शिकोहाबाद से 12, थाना खैरगढ से 3, थाना मक्खनपुर से 4, थाना जसराना से 4, थाना फरिहा से 3, थाना एका से 4, थाना सिरसागंज से 14, थाना नसीरपुर से 2, थाना नगला खंगर से 3, यानि कुल 204 परिवारिक मामलों का निस्तारण कराया है।

 

रिपोर्ट : सौरभ शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: