भाई ने नाबालिग बहन की मांग में सिंदूर देख फावड़े से काटकर की हत्या

गोरखपुर की 16 वर्षीय एक लड़की कुछ दिन पहले प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी। बाद में पुलिस ने समझौता करा उसे पिता के घर भेज दिया। यहां आरोपी भाई ने उसकी हत्‍या कर दी। पढ़े एक अधूरी प्रेम कहानी….

L

सीएम योगी आदित्‍यनाथ का गृह जनपद गोरखपुर आएदिन अपराध की खबरों को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है। यहां एक भाई ने अपनी नाबालिग बहन की मांग में सिंदूर देखकर अपना आपा खो दिया और उसने फावड़े से बहन के सिर और गर्दन पर प्रहार कर उसको मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद आरोपी भाई ने पुलिस को फोन कर सूचना दी और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार घटना चिलुआताल थाना इलाके के गांव परमेश्वरमपुरम की है। रेलवे वर्क शॉप में काम करने वाले रामबुझारत की दो बेटियां और तीन बेटे हैं । मृतक 16 वर्षीय लड़की उनकी सबसे छोटी बेटी थी। जिसका गांव के ही एक युवक से पिछले कुछ समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस बात को लेकर आरोपी भाई गोविंद का बहन से कई बार वाद विवाद हो चुका था। आरोपी ने बहन को प्रेमी से दूर रहने की चेतावनी भी दी थी। बताया जा रहा है कि बावजूद इसके लड़की प्रेमी से चुप चुपकर मिलती रहती थी।

सूत्रों की माने तो कुछ दिन पहले किशोरी अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी। परिवारवालों ने किसी तरह अपनी बेटी को खोजबीन कर तलाश लिया था। इस मामले में समझौता कराते हुए पुलिस ने किशोरी को उसके घरवालों के साथ भेज दिया था। कहा जा रहा है कि किशोरी ने प्रेमी संग विवाह कर लिया था। अब गुरुवार को नाबालिग बहन की मांग में सिंदूर लगा देख उसका भाई गोविंद गुस्‍से में आपा खो बैठा। उसने फावड़ा उठाकर बहन के सिर और गर्दन पर कई प्रहार दिए। जिससे उसकी मौत हो गई।

बहन की मौत के बाद आरोपी गोविंद ने भागने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं की। उसने खुद पुलिस को फोन कर घटना की खबर दी और खुद पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में चिलुआताल पुलिस ने बताया कि आरोपी भाई को हिरासत में लेकर पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मोचरी भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: