मुरादाबाद में तीन शातिर पकड़े, साढ़े 4 लाख के नकली नोट बरामद

-गद्दी में ऊपर और नीचे असली नोट लगाकर बाजार चलाते थे आरोपी शातिर

उत्तरप्रदेश के जिला मुरादाबाद में थाना कटघर पुलिस ने जालसाजी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों असली नोटों के बदले चूरन वाले नोट देकर लोगों को चूना लगाते थे। सील बंद गड्डी में ऊपर और नीचे असली नोट और बीच में चूरन वाले नोट लगाकर लोगों के साथ ठगी करते थे। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से करीब 4.32 लाख के चूरन व 21500 के असली नोट और एक कार बरामद की हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, शहर में फर्जी नोट चलाने का नेटवर्क काफी समय से चल रहा है। यह बात अलग है कि नकली नोटों के साथ ही अब जालसाजों ने चूरन वाले नोट भी बाजार में चलाने शुरू कर दिये है। कुछ ऐसा ही खुलासा मंगलवार को कटघर पुलिस ने किया। पुलिस को सूचना मिली कि इनोवा कार सवार कुछ लोग काशीपुर तिराहे के पास जाली नोट लेकर पहुंचे हैं। सूचना पर पुलिस ने तीन लोगों को मय इनोवा के गिरफ्तार कर लिया।

कटघर एसओ गजेंद्र सिंह के अनुसार पकड़े गए जालसाज कटघर थाना इलाके के मोहल्ला गोविंदनगर निवासी अनिल सक्सेना, भोजपुर थाना इलाके के ग्राम हुमायूंनगर निवासी दुष्यंत और थाना मझोला इलाके के काशीराम नगर ब्लाक डी निवासी मुनेंद्र कुमार शर्मा हैं। उनके पास से 4.32 लाख रुपए के चूरन व 22 हजार रुपए के असली नोट बरामद हुए हैं। सभी नोट पांच-पांच सौ रुपए के हैं। एसओ ने बताया कि तीनों आरोपी लोगों को प्रतिरुपित नोटों की गड्डी दिखाते थे, जिसमें ऊपर नीचे असली नोट लगे रहते थे। छल कपट करके उक्त सीलबंद गड्डी लोगों को देकर उनसे मोटी रकम वसूल लेते थे। आरोपी फर्जी और चूरन वाले नोटों को असली नोट बरामद लोगों को देते थे। तीनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: